देश

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में लश्कर ए तोएबा के तीन आतंकी सुरक्षाबलों ने किए ढेर…..

(शशि कोन्हेर) : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तोएबा के तीन आतंकियों को मार गिराने के साथ बड़ी कामयाबी हासिल की है. सुरक्षाबलों को ये सफलता ऐसे वक्त लगी, जब उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस केंद्रशासित प्रदेश के दौरे पर थे. यह एनकाउंटर पुलवामा के पाहू इलाके में हुआ है. पिछले तीन दिनों में यह आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की चौथी मुठभेड़ है. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पाहू इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. एक पुलिस अधिकारी ने ये जानकारी दी. इससे पहले जम्मू के सुजवां इलाके में हुए एक एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. यह बताया गया था कि ये आतंकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने आए थे. दोनों आत्मघाती हमलावरों के पास से काफी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया था.

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई. इससे पहले शनिवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर किए गए थे. एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे. सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के मिरहामा में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया था.

Advertisement

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के पल्ली गांव आए थे, जहां उन्होंने पंचायतीराज दिवस से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लिया और करीब 20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात जम्मू-कश्मीर को दी. अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद यह पीएम मोदी का यहां का ये पहला औपचारिक दौरा था. उनकी यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button