• DCT Portal Header
  • Dr CV Raman Portal Header Ad
  • lokswarad_1
  • javascript slider
  • lokswarad_4
देश

लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली नई मारुति ब्रेजा, इतनी है कीमत…..!

इस साल की मोस्ट अवेटेड मारुति की नई ब्रेजा लॉन्च हो गई है. कंपनी की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में इस बार बहुत कुछ नया है, कई फीचर्स भी अनोखे हैं. सबसे बड़ी बात ये मारुति की पहली ऐसी कार होगी जिसमें सनरूफ भी आएगी. कंपनी ने नई ब्रेजा में ब्लैक कलर की इलेक्ट्रिक सनरूफ दी है. जानें और क्या खास है इस कार में और कितनी है इसकी कीमत…

Advertisement


मारुति ने अपनी इस कार के नाम से Vitara शब्द हटा दिया है. ये कार अब से सिर्फ Brezza नाम से जानी जाएगी. मारुति ने 2016 में जब पहली बार इस कार को लॉन्च किया था तब ये सिर्फ डीजल इंजन ऑप्शन में आई थी. बाद में कंपनी ने इसका पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया. नई ब्रेजा पेट्रोल मॉडल में आएगी और इसमें मारुति की Smart Hybrid टेक्नोलॉजी का भी ऑप्शन होगा.

Advertisement


नई ब्रेजा 1.5 लीटर डुअल जेट के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. इस इंजन को कंपनी ने हाल में अपनी नई Ertiga और XL6 में दिया था. ये 101 bhp की मैक्स पावर और 137 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. नई ब्रेजा में आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता रहेगा. ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में आपको पैडल शिफ्टर्स भी मिल सकते हैं.

Advertisement

Advertisement


नई ब्रेजा में कई सारे फीचर्स पहली बार मिलेंगे. जैसे इसमें काले रंग की एक इलेक्ट्रिक सनरूफ होगी, जो मारूति की किसी भी कार में पहली बार आ रही है. वहीं कई फीचर्स हाल में लॉन्च हुई Baleno facelift से लिए गए हैं. इनमें 9 इंच की फ्लोटिंग SmartPlay Pro+ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, हेडअप डिस्प्ले (Head Up Display) और 360 डिग्री व्यू कैमरा शामिल है. इसके अलावा ये कार एंड्राइड ऑटो और ऐपल कार प्ले जैसे फीचर के साथ आएगी.


इस कार में आपको सराउंड साउंड सेंस ऑडियो टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. साथ ही केबिन में आपको एंबीयंस मूड लाइटिंग, वायरलैस चार्जिंग के फीचर भी मिलेंगे. कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम वॉयस कंट्रोल पर काम करेगा. ये कार नौ कलर में आएगी. इसमें 3 कलर ऑप्शन डुअल टोन हैं जबकि 6 कलर ऑप्शन सिंगल टोन कलर के हैं. इसके कलर ऑप्शन में Pearl Arctic White, Splendid Silver, Magma Grey, Sizzling Red, Brave Khakhi और Exuberant Blue जैसे रंग शामिल हैं. वहीं ये कार LXi, VXi, ZXi और ZXi Plus वैरिएंट में आएगी.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button