• lokswarad_3
  • lokswarad_5
  • lokswarad_2
  • bootstrap carousel example
  • lokswarad_4
jquery slideshow by WOWSlider.com v9.0
देश

बलिया में भैंस ने, गाय के बछड़े को दिया जन्म… अधिकारी बोले गलत स्पर्म से हुआ ऐसा

(शशि कोन्हेर) : बलिया – जिले में बेरुआरबारी क्षेत्र के एक गांव में किसान के घर कुदरत ने करिश्मा दिखाया है। किसान की भैंस ने भूरे और सफेद रंग के गाय के बछड़े को जन्म दिया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। यह प्रकरण क्षेत्र के असेगा गांव का है। जहां एक भैंस ने गाय के बच्‍चे को जन्म दिया है। ऐसे मौके पर बछड़े को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और भैंस के जन्मे बच्चे को देख ग्रामीण हैरत में पड़ गए। काले रंग की भैंस के हूबहू भूरे और सफेद रंग के बछड़े को देख लोग तरह-तरह की चर्चाएं करते रहे।

Advertisement

दरअसल भैंस ने जब बच्‍चा दिया तो घर में खुशी का माहौल था लेकिन बच्‍चे के रंग रूप और शारीरिक बनावट को लेकर सभी असमंजस में थे। और तो और… भैंस का पड़वा की भांति बच्‍चे का कोई व्‍यवहार नहीं था। लोगों ने यह देखा तो बड़े बुजुर्गों को भी जांच पड़ताल में लगाया। एक बुजुर्ग ने भैंस के उस नवजात के पड़वा की जगह बछड़े की भलीभांति पहचान की। इसके बाद ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना रहा और देखने वालों की भीड़ लगने लगी है। वहीं जानकार, विशेषज्ञ और पशुपालक भी अचम्भे में हैं। हालांकि, बछड़ा पूरी तरह भैंस के बच्‍चे की तरह ह्रष्‍ट-पुष्‍ट है लेकिन आगे का हिस्‍सा गाय के बछड़े की भांति है।

Advertisement

पशु पालक असेगा निवासी राजनाथ चौधरी ने बताया कि मैंने एक प्राइवेट डॉक्टर से भैंस में सीमेन डलवाया था। यह कैसे हो गया मैं क्या बताऊं यह सब ईश्वर की लीला है। कभी कभार इस तरह के चमत्कार देखने सुनने को मिलता ही रहता है। लेकिन, जो भी हुआ है यह अनोखा है और क्षेत्र में इस प्रकार की कभी कोई घटना सामने नहीं आई है। दूसरी ओर प्रभारी पशुचिकित्साधिकारी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि गलत सीमेन पड़ने की वजह से ऐसा हुआ होगा। कभी कभार इस तरह के मामले देखने को मिलते हैं। स्पर्म जो डाला गया था सम्भव है उससे भैंस निषेचित हो गई इसी के चलते ऐसा हो सकता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button