play-sharp-fill
देश

राजस्थान में तिलक पर तनाव, स्कूल में झगड़े के बाद अलवर में सांप्रदायिक टेंशन

Advertisement

(शशि कोन्हेर).: राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव चौमा के राजकीय स्कूल में तिलक लगाने को लेकर दो समुदायों के बच्चों के बीच हुआ विवाद स्कूल के बाहर मारपीट तक पहुंच गया।

Advertisement

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराने का प्रयास किया। वहीं, देर शाम तक गांव में दोनों पक्षों को बैठाकर राजीनामा के प्रयास भी जारी हैं।

Advertisement

विद्यालय प्रिंसिपल सुभाष मीणा के अनुसार 11वीं कक्षा का छात्र शुभम पुत्र मुकेश राजपूत स्कूल में तिलक लगाकर आता है। तिलक को लेकर सहपाठी छात्र साहिल से विवाद हो गया।

हमने उन्हें समझा दिया। लेकिन बाद में साहिल का परिजन युसुफ मेव स्कूल कैंपस में आया। और शिक्षक के संरक्षण में मौजूद शुभम से मारपीट कर भाग गया।

ग्रामीणों के अनुसार मामले ने तूल पकड़ा और स्कूल के बाहर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। इस मारपीट में युवराज पुत्र जयसिंह उर्फ बबली राजपूत को हाथ में चोट आई हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित युवराज का मेडिकल कराया है।

घटना को लेकर थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पीड़ित पक्ष से परिवाद लेकर मेडिकल की कार्रवाई की गई है। घटना को लेकर दोनों पक्षों के बीच वार्ता जारी है। दोनों समुदायों के बीच तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button