देश

हिजाब मामले में पाकिस्तान अपनी हरकत पर उतरा भारतीय राजनीति को दिया समन….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : इस्लामाबाद – कर्नाटक हिजाब विवाद मामले पर पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिक को समन भेजा है। बुधवार को जारी बयान में विदेश कार्यालय ने कहा कि विदेश मंत्रालय की ओर से भारतीय राजनयिक को समन भेजा गया है। साथ ही कहा गया है कि कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने से रोकना निंदनीय है। गुरुवार को डेली पाकिस्तान के अनुसार, ‘भारत के राजनयिक से अपील की गई है कि वे भारत सरकार को हिजाब विरोधी कैंपेन के प्रति पाकिस्तान की गंभीरता को बताएं।’

Advertisement

नकवी दे चुके हैं पाकिस्तान को करारा जवाब

Advertisement

इससे पहले पाकिस्तान के मंत्रियों शाह महमूद कुरैशी और चौधरी फवाद हुसैन ने हिजाब विवाद पर भारत की आलोचना की थी जिसका केंद्र में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी करारा जवाब दे चुके हैं। कुरैशी ने ट्वीट कर कहा कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित रखना मौलिक अधिकारों का हनन है। सूचना प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन ने कहा कि हिजाब पहनना व्यक्तिगत पसंद है। इसके जवाब में नकवी ने कहा कि भारत की समावेशी संस्कृति को बदनाम करने के लिए कुछ लोग ड्रेस कोड के फैसले को सांप्रदायिक रंग देना चाहते हैं। पाकिस्तान सहिष्णुता और धर्मनिरपेक्षता पर भारत को उपदेश दे रहा है।

इस बीच, नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने कहा कि स्कूल में हिजाब पहनने से रोका जाना भयावह है। उधर मेंगलुरू में कैंपस फ्रंट आफ इंडिया (सीएफआइ) के कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष अताउल्ला ने विवाद बढ़ाने के लिए संघ के संगठनों पर आरोप लगाया। कहा कि एक कालेज में भगवा फहराने वालों के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button