बिलासपुर

बिना मास्क वालों पर निगम करेगा 500 रूपये चालान, महापौर ने कहा गाइडलाइन का हर हाल में करें पालन….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर – कोरोना महामारी के बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए अब मास्क नहीं पहनने वालो पर नगर निगम ने जुर्माना करना शुरू कर दिया गय है। जोन स्तर पर टीम गठित कर जुर्माना लगाया जा रहा है। पहले दिन 200 से ज्यादा लोगों पर 500-500रुपए का जुर्माना किया गया है।

Advertisement


मालूम हो कि कोरोना महामारी को दरकिनार कर लोगों द्बारा लापरवाही बरतने का नतीजा अब सामने आने लगा है। लगातार दिनों में संक्रमण बढ़ते ही जा रहा है। अब रोजाना 15० से लेकर 25० तक मरीज मिलने शुरू हो गए हैं। अब सावधानी नहीं बरता गया तो यह संख्या लगातार दिनों में बढ़ेगी और हालत कोरोना के दूसरे लहर जैसा हो जाएगा। वही इन बातों को ही ध्यान में रखकर लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही हैं इसके बाद भी लोग गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं और बिना ख़ौफ़ खुलेआम बिना मास्क के बाजार में निकल रहे हैं और कोरोना से संक्रमित हो जा रहे हैं। वही अब इस तरह की लापरवाही को देखते हुए नगर निगम की गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए सख्त कार्यवाही के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। इसी के तहत गुरुवार को नगर निगम ने आठों जोन स्तर पर मास्क नहीं पहनने वालो पर कार्यवाही करते हुए 5००-5०० रुपए जुर्माना वसूला है। पहले दिन 2० से ज्यादा कार्रवाई के जद में आए हैं। निगम प्रबन्धन ने साफ कर दिया है कि आने वाले दिनों में भी इस तरह की कार्यवाही चलेगी, क्योंकि जब तक लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करते हैं तब तक कोरोना को नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। ऐसे में सख्ती बरतने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।

Advertisement

सावधानी ही सुरक्षा गाइडलाइन का करे पालन : मेयर

महापौर रामशरण यादव ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए नगर निगम को ये निर्णय लेना पड़ा है। बिना मास्क वालों पर जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है। शहर के लोगो से अपील है कि वो संक्रमण की रोकथाम के लिए बनाए गए गाईडलाइन का पालन करें। भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे और जब भी घर से निकले मास्क लगाकर ही निकले। क्योकि हमारी सावधानी में ही सुरक्षा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button