छत्तीसगढ़

कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज,नेता प्रतिपक्ष को लेकर होगी चर्चा……

Advertisement

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी अपने विधायक दल की बैठक रखी है। बैठक में नेता प्रतिपक्ष को लेकर चर्चा होगी। इस दौरान हाईकमान को इसका प्रस्ताव भेजा जा सकता है। राजधानी रायपुर के राजीव भवन में दोपहर 2 बजे कांग्रेस के 35 नवनिर्वाचित विधायक बैठक में शामिल होंगे। राष्ट्रीय कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन (और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा भी इस बैठक में शामिल होंगी। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने जानकारी दी कि विधायक दल की बैठक में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने की संभावना है।

Advertisement

बैठक में प्रदेश में पार्टी की हार की समीक्षा के साथ ही आने वाले 5 वर्षों के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेगी। बैठक में कांग्रेस के प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का, चंदन यादव सहित प्रदेश कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में चुनाव में हार के बाद पार्टी पदाधिकारियों द्वारा पार्टी विरोधी सार्वजनिक बयान को लेकर भी निर्णय लिया जा सकता है।

Advertisement

भूपेश, महंत और उमेश दावेदार
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर सभी विधायकों से रायशुमारी की जाएगी। नेता प्रतिपक्ष के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व विस अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व मंत्री उमेश पटेल के नाम चर्चा में हैं। बैठक में निर्णय लेने हाईकमान को प्रस्ताव भेजा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button