देश

राजस्थान के 5 मंत्रियों के कांग्रेस छोड़ने की खबरों से मचा बवंडर, भाजपा में शामिल होने का शिगूफा

(शशि कोन्हेर) : राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से सियासी माहौल बदलने की चर्चा में है. जहां एक तरफ सरकार और संगठन में बयानबाजी का दौर जारी है तो वहीं सरकार की ताकत भी दिखाई जा रही है. दूसरी तरफ अब सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट ने एक और नया शगूफा छेड़ दिया है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार के पांच मंत्री जल्द ही पाला बदल सकते हैं और उनमें कई दिग्गज नेता शामिल हैं. पिछले कई दिनों से राजस्थान सरकार के पांच मंत्रियों के बीजेपी में जाने की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Advertisement


वायरल पोस्ट में कितनी सच्चाई है यह कोई भी बताने को तैयार नहीं है. लेकिन जयपुर, झुंझुन और नागौर जिले में मंत्रियों के जाने की खूब चर्चा है. कुछ सूत्रों का तो यहां तक दावा है कि जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी से ये पांच मंत्री मिल भी सकते हैं. वहीं 28 जनवरी को पीएम मोदी भीलवाड़ा आने वाले हैं. जहां एक तरफ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को खत्म हो रही है तो वहीं राजस्थान में सरकार बजट सत्र में जा चुकी है. ऐसे में यह भी चर्चा हो रही है कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी से राजस्थान के कुछ नेता मिल सकते हैं. ऐसे में राजस्थान में सत्ता और संगठन में फेरबदल की मांग भी होने लगी है. तो उसके पहले ही यह समीकरण बनाया जा रहा है कि आलाकमान को मंत्रियों के जाने की खबर से डराया जाए. कांग्रेस के ही सूत्रों का कहना है कि अभी अंदर खाने ‘आलाकमान से बगावत’ का मामला चल रहा है. यह सब प्लांट किया जा रहा है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर जिन पांच मंत्रियों के बीजेपी में जाने की चर्चा हो रही है, उनमें दावा किया जा रहा है वो अलग-अलग जिलों के हैं. उनमें कुछ कद्द्वार नेता भी बताए जा रहे हैं. लेकिन उनके नाम स्पष्ट रूप से सामने नहीं आए हैं. तो क्या यह बस एक वायरल करने का प्रयास है या इसे बस एक सियासी दबाव समझा जाए? क्योंकि इस वायरल खबर से कांग्रेसी भी परेशान हो रहे हैं. उन्हें भी समझ नहीं आ रहा कि आखिर किसके साथ रहे और किसके साथ न रहें. सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में यह भी दावा है कि ये मंत्री जल्द ही पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं.

Advertisement


गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ये फर्जी चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ चल रहा है. प्रताप ने भले ही इंकार कर दिया लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट अभी भी चर्चा में है. सवाल यह भी है कि क्या ये पांच मंत्री ही हैं या कुछ और नाम भी शामिल हैं? यह तो सच्चाई समय पर ही सामने आएगी लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट ने सरकार के अंदरखाने सुगबुगाहट तेज हो गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button