देश

इन इलाकों में अगले चार दिनों तक होगी बारिश….

Advertisement

Advertisement

उत्तर भारत में धीरे-धीरे गर्मी बढ़ने लगी है, लेकिन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कई राज्यों में बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर पश्चिम भारत में 28-31 मार्च के बीच बारिश होने वाली है। वहीं, पहाड़ी राज्यों में भी बारिश व बर्फबारी देखने को मिल रही है। इसके अलावा, पूर्वोत्तर भारत में 30 मार्च से एक अप्रैल के बीच झमाझम बारिश का नया दौर आने वाला है।

Advertisement


पिछले 24 घंटे की बात करें तो सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश व बर्फबारी हुई। इसके अलावा, पश्चिमी राजस्थान, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तमिलनाडु में भी बरसात हुई है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में हीटवेव की स्थिति भी देखी गई।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 28 और 29 मार्च, और फिर असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 30 मार्च से 3 अप्रैल के बीच तेज बारिश व आंधी तूफान आने वाला है।

वहीं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 28-31 मार्च के बीच बारिश व आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 28-31 मार्च, राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 और 30 मार्च के बीच हल्की से मध्यम बारिश और आंधी तूफान व बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू कश्मीर में 29 मार्च, हिमाचल प्रदेश में 28 और 29 मार्च, उत्तराखंड में 29-31 मार्च, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 29- और 30 मार्च को ओले गिरने की चेतावनी दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button