देश

कांग्रेस के चिंतन शिविर में उठी प्रियंका गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग…….

(शशि कोन्हेर) : उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में शनिवार को प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग उठ गई. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी की मौजूदगी में यह मांग की है. हालांकि दोनों ने ही इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. जब यह मांग उठी तो राहुल गांधी उस समय मौजूद नहीं थे.

Advertisement

आचार्य ने कहा कि दो साल से राहुल गांधी को मनाने की कोशिश हो रही है. क्या राहुल गांधी अध्यक्ष बनने को तैयार हैं? अगर वो तैयार नहीं तो प्रियंका गांधी वाड्रा को अध्यक्ष बनाया जाए क्योंकि वो हिंदुस्तान का सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं.

Advertisement

आचार्य का इन नेताओं ने दिया साथ

Advertisement

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने जब प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की मांग की तो वहां मौजूद मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें टोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने खड़गे को ही उल्टा जवाब दे दिया. वहीं दीपेंद्र हूडा ने कहा कि प्रियंका को राष्ट्रीय स्तर पर लाना चाहिए न कि एक राज्य में सीमित करना चाहिए. रंजीत रंजन ने भी हामी भरी कि एक प्रदेश में उनको कैद करना सही नहीं.

नहीं सुधरे तो खत्म हो जाएंगे

राजस्थान के पूर्व मंत्री रघु शर्मा ने बैठक में कहा कि हम नहीं सुधरे तो खत्म हो जाएंगे. गुजरात के इंचार्ज रघु शर्मा ने दो टूक कह दिया कि अगर हमने हिमाचल और गुजरात के चुनाव नहीं जीते तो 2024 भूल जाइए.

रोडमैप के लिए बनाए गए हैं पैनल

चिंतन शिविर के लिए अलग-अलग पैनल बनाए गए हैं, जो पार्टी को भविष्य का रोडमैप देंगे. इनमें पॉलिटिकल पैनल में गुलाम नबी आजाद, कमलनाथ, अशोक चौहान, भूपेश बघेल, पवन खेरा, रंजीत रंजन, आचार्य प्रमोद कृष्णम, रघु शर्मा शामिल हैं. इस पैनल के कंवीनर मल्लिकार्जुन खड़गे हैं. शिकायतों के बावजूद भी कांग्रेस की मौजूदा स्थिति को लेकर नेताओं ने चिंता जताई।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button