बिलासपुर

ज्योत आगमन पर धन्य हुआ अग्रवाल परिवार, पूजा अर्चना कर राणी दादी से की मंगल कामना
नारायणी धाम सेवा समिति के सदस्यों का किया आत्मीय स्वागत

Advertisement

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – राजस्थान के झुंझुनूं से राणी शक्ति दादी मंदिर से ज्योत लेकर दादी सेना का सोमवार को नगर आगमन हुआ. कृष्णा राईस मिल स्थित निवास पर अग्रवाल परिवार ने पावन ज्योत का दर्शन कर पूजा अर्चना की. जांजगीर मे दादी के भव्य मंदिर का उद्घाटन और ज्योत स्थापना समारोह 26 जनवरी को किया जाएगा.

Advertisement


धार्मिक मान्यता है, साढ़े चार सौ सालों से राजस्थान के झुंझुनूं में अलौकिक अखंड ज्योति जल रहीं हैं वहां से प्रज्ज्वलित ज्योत की स्थापना जांजगीर मे किया जाएगा.

Advertisement


जांजगीर में श्री राणी सती दादी का भव्य मंदिर बनकर तैयार है. मां की प्राण प्रतिष्ठा और अखंड ज्योत स्थापना का वहां भव्य समारोह अगले साल जनवरी में होगा इसके लिए राजस्थान के झुंझुनू जिले में स्थित दादी के मुख्य मंदिर से जोत लेकर नारायणी धाम सेवा समिति के सदस्य बिलासपुर पहुंचे. मुंगेली नाका में बाबा बलखंडी न्यास के अध्यक्ष मंगतराय और राज्य आवास संघ के अध्यक्ष अग्रवाल अशोक अग्रवाल और उनके परिवार ने कृष्ण राइस मिल निवास मे पावन ज्योत का दर्शन कर पूजा किया. और नारायणी धाम के सदस्यों का आत्मीय स्वागत किया. मंदिर संस्थापक महेंद्र मित्तल ने बताया सभी सदस्य और जांजगीर वासी मंदिर में दादी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बेहद उत्साहित है. नए साल में 19 जनवरी से 26 जनवरी तक मंदिर उद्घाटन और ज्योत स्थापना समारोह पूर्वक किया जाएगा. इसके लिए वे राजस्थान के झुंझुनूं दादी मंदिर से ज्योत लेकर लौटे है. मंगतराय अग्रवाल ने कहा निवास पर कुल देवी के आशीष स्वरुप पावन ज्योत आगमन पर पूरा अग्रवाल परिवार धन्य हुआ हैं. सभी ने पूजा आरती कर माता को मिष्ठान अर्पित किया.


जांजगीर मे 2016 से शुरू होकर दादी राणी शक्ति का विशाल मंदिर अब बनकर तैयार हो गया है. मुख्य समारोह मे दो लाख श्रद्धालु पहुंचने का अनुमान हैं, इसके लिए समिति ने तैयारियां शुरू कर दी है. बिलासपुर से दादी सेना का वाहन चांपा के रास्ते जांजगीर रवाना हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button