देश

उस मासूम बच्ची को होमवर्क करने पर बेरहम माँ ने दी ऐसी सजा.. हाथ पैर बांधकर बच्ची को तपती छत पर लिटा दिया

(शशि कोन्हेर) : आप कभी कल्पना भी नहीं कर सकते कि कोई मां इतनी निर्दयी भी हो सकती है जो होमवर्क नहीं करने पर 45 से 47 डिग्री तापमान वाले मौसम में अपनी बच्ची को हाथ पैर बांधकर तब की छत में झुलसने के लिए छोड़ दें। लेकिन दिल्ली से ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

Advertisement

थोड़ी देर के लिए आपको यकीन नहीं होगा, पर दिल्ली में एक ऐसी ही घटना सामने आई है. अपनी दलील में मां ने माना है कि उसने बच्ची को ऐसी क्रूर सजा दी. उसने बच्ची के हाथ-पैर बांधकर उसे तपती छत पर लिटा दिया. खजूरी खास एरिया की पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement

दरअसल, पुलिस के साथ यह वायरल वीडियो किसी शख्स ने शेयर किया था. शुरुआत में कहा गया कि यह वीडियो करावल नगर का है. जांच में पता चला कि ऐसी कोई घटना वहां नहीं हुई है. फिर पुलिस ने जांच में पाया कि यह वीडियो खजूरी खास इलाके के तुकमीरपुर गली नंबर-2 का है. पुलिस की पूछताछ में बच्ची की मां ने बताया कि बच्ची ने स्कूल का होमवर्क नहीं किया था, इसलिए हाथ-पैर बांधकर चुभती गर्मी में छत पर डाल कर उसे 5 से 7 मिनट की ऐसी सजा दी. बाद में वह बच्ची को छत से नीचे ले आई थी.

Advertisement

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. नॉर्थ-ईस्ट पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद आरोपी महिला के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. महिला की इस हरकत से आसपास के लोग हैरान हैं और सवाल उठा रहे हैं कि कोई मां अपनी ही बेटी को ऐसी सजा कैसे दे सकती है?

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जब वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया. पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि वायरल वीडियो खजूरी खास एरिया का है. मामले की पुष्टि के लिए विशेष टीमें बनाई गईं. काफी मशक्कत के बाद टीमों ने बच्ची के बारे में पता लगा लिया. इस मामले में बच्ची के परिजन से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button