छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान कल,  वोटिंग से पहले आयोग ने लिया जायजा…

Advertisement

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है। इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने लगभग पूरी तैयारी कर ली है।

Advertisement

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त विशेष प्रेक्षकों और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने द्वितीय चरण के मतदान के पूर्व रायगढ़, महासमुंद जिले के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर निर्वाचन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की।

Advertisement

मतदान केंद्रों का किया दौरा
विशेष सामान्य प्रेक्षक धर्मेन्द्र एस. गंगवार, विशेष पुलिस प्रेक्षक निल कुमार शर्मा, विशेष व्यय प्रेक्षक राजेश टूटेजा द्वय जिला मुख्यालयों में बैठक कर निर्वाचन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने इस दौरान मतदान केंद्रों का भी दौरा किया और मतदान दिवस पर मतदाताओं के सुविधाजनक मतदान के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली।

उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त संबंधित जिलों के सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक, संबंधित जिलों के कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button