देश

22 नवंबर को चुनाव प्रचार करने गुजरात जाएंगे राहुल गांधी

(शशि कोन्हेर) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अब गुजरात विधानसभा चुनाव  को लेकर पार्टी के प्रचार अभियान में शामिल होंगे. राहुल गांधी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से विराम लेकर गुजरात में पार्टी का प्रचार करेंगे. कांग्रेस नेता विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए 22 नवंबर को गुजरात जाएंगे.

Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा में व्‍यस्‍त राहुल गांधी के गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से दूरी बनाने पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे थे. हिमाचल प्रदेश में वोटिंग हो चुकी है. अब राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाने का फैसला किया है.

Advertisement

राहुल गांधी पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए पार्टी के प्रचार अभियान में जोर-शोर से जुटे थे. हालांकि इस बार राहुल गांधी गुजरात चुनाव से लगभग नदारद रहे हैं. इसे लेकर पार्टी से लगातार सवाल पूछे जा रहे थे. वहीं आम आदमी पार्टी बीजेपी के साथ ही कांग्रेस को भी चुनौती दे रही है. गुजरात में AAP की बढ़ती ताकत को कांग्रेस के विकल्‍प के रूप में देखा जा रहा था. यही कारण है कि राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के बीच गुजरात का रुख करना पड़ा है.

Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल महाराष्‍ट्र में है. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता आदित्‍य ठाकरे सहित भी शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. वहीं एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने भी यात्रा में शिरकत की है.

इससे पहले, कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी. इसके साथ ही पार्टी ने अब 104 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

कांग्रेस ने 4 नवंबर को अपनी पहली सूची की घोषणा की थी, जिसमें 43 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. इसके बाद 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची 10 नवंबर को घोषित की गई थी. वहीं सात उम्मीदवारों की एक सूची शुक्रवार को जारी की गई. हालांकि, पहले घोषित उम्मीदवारों में से एक को बदल दिया गया था.

विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गुजरात में भाजपा के 27 साल के शासन को खत्‍म कर सरकार बनाने की कोशिश में जुटी हैं.

गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को चुनाव होने हैं. वहीं 8 दिसंबर को नतीजा आएगा.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button