देश

टीवी एंकर के बजाए राहुल गांधी का करना चाहिए बहिष्कार…..संबित पात्रा ने कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला


(शशि कोन्हेर) : बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने एक बार फिर से हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया है। चंद्रशेखर सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड है, जब तक यह रहेगा तब तक इसका विरोध करता रहूंगा। बिहार के मंत्री के इस बयान पर भाजपा ने निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या वह इस मंत्री का बहिष्कार करेंगे या नहीं।

Advertisement

भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा, “बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने श्रीराम चरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बता दिया। लिस्ट जारी करने वालों के मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा है। क्या आप इस मंत्री का बहिष्कार करेंगे या नहीं। राहुल गांधी जवाब दीजिए। आपमें हिम्मत है उस राजनीतिक पार्टी और उस नेता का बहिष्कार कर सकते हैं क्या?” भाजपा नेता ने आगे कहा कि जिसका सच में बहिष्कार करना चाहिए उसका नाम राहुल गांधी है। नेता में दम नहीं है। आप किस-किस का बहिष्कार करेंगे। उन्हें छोड़ने से कुछ कल्याण हो सकता है।

Advertisement

गठबंधन के सभी लोग हिंदू धर्म के खिलाफ जहर से भरे
बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की ‘रामचरितमानस पोटैशियम साइनाइड’ टिप्पणी पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा, “INDI गठबंधन के सभी लोग हिंदू धर्म के लिए जहर से भरे हुए हैं और यह उनके सभी बयानों में झलकता है। उनका कहना है कि रामचरितमानस पोटेशियम साइनाइड है। इसमें करोड़ों लोगों की श्रद्धा निहित है। जो लोग ‘राम’ को जहर कहने का दुस्साहस करते हैं, वे इस देश की मूल आस्था पर सवाल उठा रहे हैं और इसे चोट पहुंचा रहे हैं। जनता उनका बहिष्कार करेगी।”

Advertisement

अवार्ड वापसी गैंग एक भी अवार्ड वापस करेगा- संबित पात्रा
कांग्रेस के लिस्ट जारी करने पर सवाल उठाते हुए संबित पात्रा ने कहा, “मुझे उस अवार्ड वापसी गैंग से जो मोमबत्ती वाले हैं, उनसे एक सवाल पूछना है कि आज शाम कहीं सुलगाएंगे या नहीं। यही लिस्ट अगर हमारी तरफ से जारी हुई होती तो बाजार में मोमबत्ती कम पड़ जाती, मोमबत्ती ब्लैक में बिक रही होती। सारे मोमबत्ती कल से खरीद कर घूम रहे होते। एक भी मोमबत्ती खरीदी गई है या नहीं? ये अवार्ड वापसी गैंग एक भी अवार्ड वापस करेगी?”


भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा, ” जब पत्रकार डीबेट में इनसे सवाल पूछ लेता है कि आपके राज्य में भ्रष्टाचार क्यों हो रहा है आपके आकड़े गलत है, क्या जी 20 सफल हुआ या नहीं, अगर इस प्रकार से सवाल पत्रकार पूछ लेते हैं तो उनका बहिष्कार कर दिया जाता है। क्यों नेता भगवान हैं क्या? ये भगवान पर सवाल उठा सकते हैं लेकिन पत्रकार इनसे सवाल नहीं पूछ सकते हैं?”


भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता सैफुद्दीन सोज और फारूक अब्दुल्ला जैसे नेता पाकिस्तान से बातचीत करने की बात करते हैं। सरकार ने कई बार कहा है आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकता। एक तरफ जवानों की शहादत चल रही थी, अंतिम यात्राएं निकल रहीं हो तब ये लोग पाकिस्तान से बात करने की बात करते हैं। मैं ये कहूंगा कि ये ना केवल अनुचित है अपितु दुखःद है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button