देश

एक करोड़ रुपए की लॉटरी के ईनाम ने उसके घर को बिकने से बचा लिया…..

(शशि कोन्हेर) : केरल में कर्ज के बोझ तले 50 साल के शख्स को एक करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई. उसने कारोबार में हुए अपने नुकसान की भरपाई और दो बेटियों की शादी के लिए करीब 50 लाख रुपये का लोन लिया था. बैंक और अपने करीबियों से लिए गए इस लोन को चुकाने के लिए पैसों की सख्त जरूरत थी.

Advertisement

कासरगोड जिले के मंजेश्वर के रहने वाले मोहम्मद बावा ने इसके लिए अपना घर बेचने की योजना बनाई थी, लेकिन लॉटरी मिलने के बाद अब बावा ने घर नहीं बेचने का फैसला किया है. बावा ने मीडिया से कहा कि मैंने लॉटरी जीती है, इसलिए अब घर को बेचने की जरूरत नहीं है. जब हमें पुरस्कार मिलेगा, तो हमारे सभी मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा.

Advertisement

लॉटरी विजेता शख्स ने कहा कि कारोबार में हुए नुकसान की वजह से वो बहुत चिंता में थे, लेकिन अब ईश्वर ने उन्हें एक रास्ता दिखाया है. कर्ज के जाल से निकलने का रास्ता निकलने की उम्मीद में 50 वर्षीय शख्स ने रविवार की दोपहर एक विक्रेता से केरल सरकार की 50-50 लॉटरी के टिकट खरीदे थे.

Advertisement


लॉटरी जीतने वाले 5 बच्चों के पिता मोहम्मद बावा ने बताया कि रविवार की दोपहर 3.30 बजे तक लॉटरी का परिणाम घोषित किया गया था. सौभाग्य से मुझे इनाम मिला. इससे पहले दिन में खरीदारों ने हमें सूचित किया था कि वे शाम 5.30 बजे तक मेरे घर के लिए टोकन अग्रिम देने आएंगे.

लेकिन जब वे आए तो यह घर उन लोगों से भरा हुआ था जिन्हें जैकपॉट के बारे में पता चला. खरीददारों ने कहा कि वे भी भाग्यशाली जीत से बहुत खुश थे. उन्होंने कहा कि वह लॉटरी टिकटों के नियमित खरीददार नहीं थे. बावा ने कहा मैं उस लॉटरी एजेंट को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, इसलिए जब वह मेरे घर से गुजरता था, तो वह मुझे कुछ टिकट देता था. यह विशेष टिकट मैंने बहुत तनाव में खरीदा था क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना है. जब उनसे पूछा गया कि वो इन रुपयों का क्या करेंगे तो उन्होंने बताया कि कर्ज चुकाने के बाद वह बाकी की रकम गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खर्च करेंगे. मोहम्मद बावा को टैक्स में कटौती के बाद करीब 63 लाख रुपये मिलें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button