छत्तीसगढ़बिलासपुर

18 वी राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के  दूसरे दिन कई खिलाड़ियों ने जीते मेडल, अटल, पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर, विजय केशरवानी विजय पांडे सभापति और आयुक्त रहे मौजूद

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर :  राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में आज दूसरे दिन भी अनेक स्पर्धाओं में दमखम दिखा कर कई खिलाड़ियों ने मेडल अपने नाम किया। दूसरे दिन के एथलेटिक प्रतियोगिता समारोह में  मुख्य अतिथि श्री अटल श्रीवास्तव (अध्यक्ष पर्यटन विभाग) रहे जबकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर समारोह की अध्यक्षता कर रही थी।  स्पर्धा समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से उपस्थित खिलाड़ियों और शहर के लोगों को संबोधित करते हुए श्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि आगामी राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता को सफल बनाने में हम सभी की जिम्मेदारी बनती है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में आए सभी खिलाड़ी एवं प्रदेशों से पधारे तकनीकी अधिकारियों की सुविधा और सम्मान में कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में आने वाले सभी खिलाड़ियों के मान सम्मान पूर्वक मेजबानी की जिम्मेदारी बिलासपुर की है। और बिलासपुर अपनी परंपरा के अनुसार मेजबानी की जिम्मेदारी का कुशलता और गरिमा पूर्वक निर्वहन करेगा।

Advertisement

अध्यक्ष SP  श्रीमती पारुल माथुर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर ने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति लोगों में बहुत जागरूकता आई है सभी ने फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया है राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता सब के सहयोग से अच्छा होगा ऐसी मेरी शुभकामनाएं हैं

Advertisement

विशिष्ट अतिथि अजय त्रिपाठी आयुक्त नगर निगम बिलासपुर ने कहा कि राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में नगर निगम का पूर्ण सहयोग रहेगा जिससे कि प्रतियोगिता को सफल बनाया जा सकता है

विशेष अतिथि विजय पांडे शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा की हमें दुख है कि इतना बढ़िया स्टेडियम होते हुए भी इसमें कुछ कमियां है और जो इनके जिम्मेदार अधिकारी हैं वह इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सब मिलकर इन कमियों को दूर करेंगे और इसे बेहतर स्टेडियम बनाएंगे ताकि देशभर से आने वाले एथलीट गर्व कर सके और हम उन्हें एक अच्छा मैदान  उपलब्ध करा सकते हैं।


नगर निगम सभा विशिष्ट अतिथि शेख नसीरुद्दीन सभापति नगर निगम बिलासपुर ने कहा कि सभी जिम्मेदारी सरकार की नहीं होती है इसे हम सबको मिलकर संयुक्त प्रयास से इस काम को आगे बढ़ाना है मैदान को अच्छा बनाने के लिए नगर निगम हमेशा मदद करेगी आज दूसरे दिन के परिणाम इस प्रकार है गोला फेंक मैं अनुषा सिंह प्रथम कर्णम वैष्णवी दूसरा एवं सामिया उईके के तीसरे स्थान पर रही 15 00 मीटर दौड़  20 वर्ष में शाहीन खातून प्रथम सरस्वती सिंह दूसरा एवं पुष्पांजलि तीसरे स्थान पर रही 1500 मीटर 23 वर्ष प्रियंका साहू प्रथम प्रतिमा साहू दूसरा और अंजलि मंडावी तीसरे स्थान पर रही 100 मीटर 18 वर्ष में शिल्पी प्रथम तारिणी का दूसरा एवं चंचल यादव तीसरे स्थान पर रहे 100 मीटर 16 वर्ष बालक वर्ग में प्रिंस विश्वकर्मा प्रथम ग्रंथ प्रमाणिक दूसरा और अरविंद साहू तीसरे स्थान पर रहे 100 मीटर 16 वर्ष बालिका वर्ग में अनन्या पांडे प्रथम संधिनी साहू दूसरा एवं अंकिता यादव तीसरे स्थान पर रही पंद्रह सौ मीटर महिला वर्ग में मीना साहू प्रथम रुचि साहू दूसरा एवं कविता देश लहरे तीसरे स्थान पर रही गोला फेक 14 वर्ष बालक वर्ग में अनुज वंशकार प्रथम अयान होरा  दूसरा और मोहित सारथी तीसरे स्थान पर रहे।


इस अवसर पर आर के पिल्लई ,अभय नारायण राय, समीर अहमद , , डॉक्टर अजय सिंह ,सुनील सिंह,आदि उपस्थित थे कार्यक्रम संचालन सुशील मिश्रा ने किया एवम अमरनाथ सिंह  आयोजन सचिव ने आभार प्रदर्शन किया इस प्रतियोगिता को सफल संचालित करने में तकनीकी अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है यह जानकारी हेमंत सिंह परिहार प्रदेश प्रवक्ता छत्तीसगढ़ एथलेटिक संघ ने दी ।

सभी के सहयोग से स्टेडियम को राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा :  विजय केशरवानी

कार्यक्रम की शुरुआत में श्री विजय केसरवानी ने समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि बहतराई एथलेटिक्स स्टेडियम को राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अनुरूप तैयार करने के प्रयास में सभी लोग लगे हुए हैं। इसके लिए शहर के विभिन्न संस्थानों जैसा एसईसीएल और एनटीपीसी तथा प्राइवेट कंपनियों और शिक्षण संस्थाओं से सीएसआर मद की राशि का सहयोग देने का आग्रह किया जाएगा। और उन से अनुरोध किया जाएगा कि वह सीएसआर मद की राशि दूसरे प्रदेशों को न देकर बिलासपुर और छत्तीसगढ़ में ही प्राथमिकता के साथ व्यय करें।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button