play-sharp-fill
देश

स्वाति मालीवाल मामले में NCW का ऐक्शन….बिभव कुमार को जारी किया समन

Advertisement

आप सांसद स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW ) ने कड़ा ऐक्शन लिया है। अब महिला आयोग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीएस बिभव कुमार को समन जारी कर हाजिर होने के लिए कहा है। बिभव कुमार पर स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी करने का आरोप है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पूरे मामले में मीडिया रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने बिभव कुमार को 17 मई को सुबह 11 बजे हाजिर होने के लिए कहा है।

Advertisement


जो समन महिला आयोग की तरफ से बिभव कुमार को भेजा गया है उसमें कहा गया है कि आयोग ने एक मीडिया पोस्ट पर खुद से संज्ञान लिया है। इस पोस्ट का कैप्शन ‘DCW chief Swati Maliwal accuses Arvind Kejriwal’s personal secretary of assaulting her’ है। इस पोस्ट में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के निजी सचिव ने सीएम के आवास पर बुरी तरह उनसे बदसलूकी की थी। इसे देखते हुए कमिशन इस मामले पर 17 मई, 2024 की सुबह 11 बजे सुनवाई करेगी।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को मालिवाल केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित घर पर सीएम से मिलने गई थीं। सुबह करीब 9 बजनकर 34 मिनट पर पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिए एक महिला ने दावा किया कि केजरीवाल के घर पर उनके साथ बदसलूकी हुई है। दूसरे कॉल के दौरान महिला ने खुद को स्वाति मालीवाल बताया। बाद में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल सिविल लाइंस थाने भी गई थीं लेकिन वहां बिना कोई शिकायत दर्ज करवाए ही वो लौट आई थीं।

इसके एक दिन बाद आप आदमी पार्टी के नेता संजय कुमार ने स्वाति मालीवाल के साथ जो कुछ भी हुआ उसकी निंदा की। संजय सिंह ने बताया था कि स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं। वो ड्रॉइंग रूम में उनका इंतजार कर रही थीं तब उसी वक्त बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की और यह एक निंदनीय घटना है। केजरीवाल ने इस मामले में संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button