छत्तीसगढ़बिलासपुर

विधायक धर्मजीत सिंह ने लोरमी क्षेत्र के वनग्रामों में बुधवार को 750 वनवासियों को कम्बल बांटे, आज भी जारी रहेगा अभियान, 3000 से भी अधिक परिवारों को कंबल बांटने का लक्ष्य

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : लोरमी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री धर्मजीत सिंह..हर साल की तरह  इस साल भी अभयारण्य स्थित वनग्रामों में रहने वाले वनवासी भाइयों को उनके गांव जाकर कंबल प्रदान कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने दानोखार, सारसडोल, अचानकमार और सिवलखार मैं रहने वाले वनवासियों को 750 कंबल बांटे। इस दौरान श्री धर्मजीत सिंह के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती शशि सिंह और साथी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

इसी क्रम में विधायक श्री धर्मजीत सिंह आज दूसरे दिन भी अचानकमार अभयारण्य के वृंदावन छपरवा,और कटामी में वनवासी भाइयों को कंबल वितरण करेंगे। वहीं कल शुक्रवार को तीसरे दिन अभयारण्य के बम्हनी, अतरिया, सूरही और जाकडबांधा गांव में कंबल वितरण करेंगे। विधायक श्री धर्मजीत सिंह इस आयोजन के दौरान 13 वन ग्रामों में जाकर 3000 परिवारों को कंबल वितरण करते हुए वनवासी भाइयों से मिलकर उनका हाल-चाल जानेंगे तथा समस्याओं से रूबरू होंगे।

Advertisement

काबिलेगौर है कि श्री धर्मजीत सिंह बीते तीन दशक से भी अधिक समय से हर साल अभयारण्य के वनग्रामों में जाकर वनवासी भाइयों को कंबल बांटते रहे हैं। इस आयोजन में दो-तीन साल मुझे भी श्री धर्मजीत सिंह के साथ रहने का अवसर मिला है। यह आयोजन उनके द्वारा बरसों पहले उस समय से किया जा रहा है जब वे विधायक भी नहीं बने थे। तब से आज तक निरंतर चल रहे इस सिलसिले के दौरान वनवासी भाइयों में उनके प्रति एक विशेष तरह का अपनापन देखने को मिला जो और कहीं शायद ही देखने को मिले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button