play-sharp-fill
बिलासपुर

राज्यपाल के अभिभाषण के पश्चात स्थगित हुई सदन की कार्रवाई

(शशि कोन्हेर) : रायपुर – राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की कार्यवाही 2 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। गुरुवार सुबह 11 बजे फिर से कार्यवाही शुरू होगी। महामहिम ने 20 मिनट में अपनी स्पीच पूरी की। उन्होंने अंग्रेजी में भी अपना अभिभाषण पढ़ा।

Advertisement

बजट भाषण से पहले नियम बताते हुए चरणदास ने कहा कि कुछ पॉइंट राज्यपाल हिंदी और इंग्लिश में पढ़ेंगे और कुछ पॉइंट्स को पढ़ा हुआ माना जाएगा। इसके बाद भाषण शुरू हुआ। राज्यपाल ने प्रदेश सरकार की ओर से चलाए जा रहे राम वन गमन, आत्मानंद स्कूल और तुंहर सरकार तुहंर द्वार कार्यक्रम को सराहा।

Advertisement

सदन में चरणदास महंत आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दे रहे थे। इसी बीच सिंहदेव अपनी सीट से उठकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास आकर बैठे। कुछ देर दोनों के बीच चर्चा होती रही इसके बाद सिंहदेव अपनी-अपनी जगह पर जाकर बैठ गए।

Advertisement

पहली बार सदन की कार्यवाही की जानकारी ऐप के जरिए से दी जाएगी और कोरोना काल से बंद दर्शकदीर्घा को पूरी तरह से खोला गया। इससे पहले स्पीकर डॉ. चरणदास महंत की अध्यक्षता में विधानसभा के समिति कक्ष में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम सहित समिति के सदस्य शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button