अम्बिकापुर

मंत्री अमरजीत भगत ने कार्यकर्ताओं को किया रिचार्ज….खिलाड़ियों को दी सौगात और खेल महोत्सव की तरफ बढ़ाया कदम

Advertisement

सीतापुर – कैबिनेट मिनिस्टर अमरजीत भगत ने अपनी दिनचर्या कार्यकर्ताओं, खिलाड़ियों और अपने शुभचिंतकों के साथ बिताई. लोगों से चर्चा कर उनकी समस्याएं और मांगों को सुना और जरूरतों को पूरा करने सौगातों का पिटारा खोला. सबसे पहले मंत्री श्री भगत ने मोतीपुर जोन, सेक्टर और बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया. इसके बाद फुटबॉल स्पर्धा में शामिल होकर खिलाड़ियों की मांगों को पूरा कर उनकी हौसलाअफजाई की. इसी कड़ी में उन्होंने खेल महोत्सव के पोस्टर का विमोचन कर इस और पहला कदम बढ़ाया. विकासखंड अंबिकापुर के ग्राम मोतीपुर में बूथ, सेक्टर और जोन कार्यकर्ताओं के सम्मलेन में शामिल हुए व कार्यकर्ताओ से चर्चा किया। मंत्री श्री भगत ने चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया व भूपेश सरकार की महत्ती योजनाओं और उसके क्रियान्वयन पर बात की गई. खासकर सीतापुर विधानसभा में विकास कार्यों के बारे में बताया गया. जिसे ग्रामीणों की मांग के अनुरूप किया गया.
इसके अलावा आरक्षण का मामला हो, युवाओं को रोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम छ्ग में कांग्रेस की सरकार ने किया. साथ ही पारम्परिक खेलों को बढ़ावा देने का काम किया गया. खेल प्रेमिओं को मंच दिया जाएगा जिससे परम्परा और संस्कृति जीवित रहे. उन्होंने सम्मलेन में विधानसभा खेल महोत्सव पोस्टर का विमोचन किया. इसमें चार अलग-अलग खेल हैं, क्रिकेट, खो-खो, फुटबॉल और कबड्डी हर खेल के अलग-अलग इनाम राशि है।

Advertisement


“तरक्की भरपूर-आगे बढ़ता सीतापुर”
मंत्री श्री भगत ने पोस्टर के माध्यम से सीतापुर और प्रदेश के विकास कार्यों को जनता से साझा किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौजूद रहे. इसके पश्चात मंत्री श्री भगत फुटबाल प्रतियोगिता में शामिल हुए, जिसका शुभारंभ स्वर्गीय नारायण दुबे ने बनेया में 50 वर्ष पूर्व किया था। इस आयोजन में राज्य से ही नही बल्कि देश भर से खिलाडी प्रतिभागी के रूप में शामिल होते हैं। इसमे राज्य स्तर पर पहले स्थान कोरिया को प्रथम पुरस्कार 71000 रुपये नगद इनाम मिला, दूसरे स्थान पर जशपुर को द्वितीय पुरस्कार 35000 रुपये का नगद इनाम मिला, व स्थानीय स्तर पर प्रथम राजापुर की टीम रही जिनको 31000 रुपये का इनाम मिला, व तृतीय पुरस्कार कुमसनिया की टीम को 21 हजार रुपये इनाम मिला।

Advertisement


मंत्री भगत ने दी 30 लाख की सौगात, बढ़ा उत्साह
खिलाड़ियों की मांग को देखते हुए 30 लाख रुपए के निर्माण कार्यों की सौगात दी गई.मंत्री श्री भगत ने बतौर पुरस्कार डेढ़ लाख रुपये की नगद राशि दी और कहा कि इससे खिलाड़ियों में प्रोत्साहन बढ़ेगा और खिलाड़ी खेल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे, खिलाड़ियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नही करना पड़ेगा। बनेया स्टेडियम के लिये दिए 30 लाख रूपये से इन कामों को पूरा कराया जायेगा. इसमें स्टेज व शेड निर्माण के लिए 10 लाख रुपये, स्टेडियम की सीढ़ी व दर्शक दीर्घा के जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख रुपये, खेल मैदान के समतलीकरण व विकास के लिए 10 लाख रुपए शामिल हैं. खिलाड़ियों में काफ़ी उत्साह देखने को मिला. वे सभी मंत्री अमरजीत भगत से भेंटकर आश्वास्थ भी दिखे. मंत्री जी ने आगे उनकी मांगों पर गौर करने की बात कही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button