देश

नदी में एक-एक करके फेंक दीं सैकड़ों भेड़ें, देखिये वीडियो…..

(शशि कोन्हेर) : नदी में भेड़ों को फेंके जाने का एक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि काफी ऊंचे पुल पर खड़े कुछ लोग एक-एक करके भेड़ों को नदी में फेंक रहे हैं. करीब 40 फीट ऊंचाई से पानी में गिरने वाली बेजुबान भेड़ें भी बुरी तरह मिमियाती नजर आ रही हैं. हैरानी भरा यह वाकया राजस्थान के बूंदी जिले स्थित लाखेरी रोटेदा इलाके में चंबल नदी पर बने पुल का बताया जा रहा है.

Advertisement

दरअसल, बेरहमी से भेड़ों को नदी में फेंकने की घटना को आसपास से गुजर रहे राहगीरों ने अपने-अपने मोबाइल कैमरों में कैद कर किया. जब भेड़ों को फेंकने वाले लोगों से इसके पीछे की वजह पूछी गई तो पूरा मामला कुछ और ही निकला.

Advertisement

असल में भेड़ों को पुल से नीचे नदी में फेंकने वाले लोग गड़रिए थे और सैकड़ों भेड़ें उन्हीं की थीं. उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी से बचाने के लिए भेड़ों को पानी में डुबकी लगवाना बहुत जरूरी हो जाता है. और भेड़ें हांकने से कभी पानी में नहीं उतरतीं, इसलिए सुनियोजित तरीके से उन्हें इकट्ठा करके पुल पर लाया जाता है और फिर एक के बाद एक जल्द जल्दी पानी में फेंक दिया जाता है. वहीं, भेड़ें भी आसानी से तैरते हुए खुद ही किनारे पर पहुंच जाती हैं.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button