राजनांदगांव

बच्ची के दिल में छेद, शिविर में एसडीएम तहसीलदार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने किया सहयोग…..


(उदय मिश्रा) : राजनांदगांव – कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में राजनांदगांव तहसील के ग्राम अंजोरा में आज राजस्व सह जन चौपाल शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में राजस्व विभाग के 23 आवेदनों में से 19,पंचायत के 03 आवेदन में से 03, स्वास्थ्य विभाग के 02 में से 02,विद्युत के 01 में से 01 आवेदनों का निराकरण/समाधान शिविर में ही किया गया।

Advertisement


शिविर में 04 गंभीर कुपोषित बच्चों को सुपोषण आहार का वितरण किया गया। एक 04 वर्षीय बच्ची चांदनी के दिल में छेद,फेफड़े का संकुचित होना, आंखो और दांतों में परेशानी के संबंध में बीमारी के इलाज और आर्थिक सहायता दिलाने आवेदन मिलने पर शिविर स्थल में उपस्थित डॉक्टर खोबरागड़े से जांच करवाई गई, बच्ची के परिजनों ने बताया की रायपुर स्थित सत्य साई हॉस्पिटल में निःशुल्क उपचार चल रहा है। उक्त हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया की बच्ची की उम्र अभी काम है इसलिए अभी इंतजार करना होगा। परिजनों ने बताया की बच्ची के इलाज के लिए बार बार रायपुर आना जाना पड़ता है उसके लिए परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने से रायपुर हॉस्पिटल आने जाने में दिक्कतें होती है। 4 साल की इस छोटी बच्ची के दिल में छेद के साथ ही अन्य बीमारी होने की बात एवं उनके परिजनों की इस फरियाद को गंभीरता से सुनकर शिविर में उपस्थित एसडीएम अरूण वर्मा, तहसीलदार प्रफुल्ल कुमार गुप्ता, जनपद सदस्य तुल दास साहू, सरपंच शैलेश साहू ने तत्काल सहयोग राशि एकत्रित कर,उनके परिजनों माता पिता को सहयोग राशि 10000 रूपये देकर अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिए।

Advertisement


शिविर में लगभग 82 वर्षीय वृद्धा ने अपनी बहु द्वारा जीवन यापन के लिए सहयोग नहीं करने के कारण न्याय दिलाने फरियाद की। जिस पर तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता ने दोनो पक्ष से बात कर ग्राम प्रमुखों की उपस्थिति में समस्या का सकारात्मक समाधान कराया।

Advertisement


आज की शिविर में SDM अरूण वर्मा, तहसीलदार प्रफुल्ल कुमार गुप्ता, डॉक्टर खोबरागड़े, खाद्य निरीक्षक अंगद ठाकुर, विकासखंड शिक्षा अधिकारी राजू महोबे, राजस्व निरीक्षक शिल्पा पांडे, पटवारी आकांक्षा गौर,सरपंच शैलेश साहू, जनपद सदस्य तुल दास साहू सहित विकासखंड के सभी विभागों के अधिकारी/ कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button