गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही

जीपीएम पुलिस पहुंची शैक्षणिक संस्थाओं में, छात्र छात्राओं को किया जागरूक……

Advertisement

(सुहैल आलम) : गौरेला पेंड्रा मरवाही – पुलिस अधीक्षक जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही आई कल्याण एलिसेला के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा के मार्गदर्शन पर जिले की शैक्षणिक संस्थाओं में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है । जिला पुलिस जीपीएम की टीम शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टीकर कला, एकलव्य विद्यालय लाटा एवं नेवसा स्कूल पहुंची थी जहा विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

Advertisement

इसी तारतम्य में आज को मिश्री देवी शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला गौरेला में छात्राओं को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा , महिला सेल प्रभारी सुश्री लता चौरे, साइबर सेल प्रभारी एएसआई मनोज हनौतीया एवम् महिला सेल की टीम शाला की बालिकाओं को जागरूक करने पहुंचे।
श्रीमती अर्चना झा ने छात्राओं को बताया कि कोरोना काल में हम सब मोबाइल फ्रेंडली हो गए हैं जिससे बहुत से साइबर क्राइम बढ़े हैं और पोस्को एक्ट के अपराधों में भी वृद्धि हुई है, जिससे जागरूक रहकर ऐसे अपराधों से बचने व कोई घटना होने पर तत्काल पुलिस की मदद लेने की आवश्यकता और यह भी कहा कि आने का उद्देश्य एक है कि शाला की बालिकाओं के मन में जो भी शंका -समस्या खुलकर बात करें ,पुलिस को देख कर कोई भी भय शंका ना हो पुलिस को अपना मित्र समझे और अपनी समस्या आसानी से बता सके।

Advertisement

महिला सेल प्रभारी सुश्री लता चौरे ने राज्य शासन के द्वारा लॉन्च किया गया अभिव्यक्ति एप के बारे में जानकारी देते हुए ऐप के माध्यम से कैसे तत्काल पुलिस सहायता ली जा सकती है एवं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकती हैं साथ ही महिलाओं एवं बच्चों पर हो रहे अपराध के बारे में बताते हुए पास्को एक्ट गुड टच बैड टच के बारे में छात्र छात्राओं को बताया । एवं यातायात नियमों का पालन करने एवं हो रहे सड़क दुर्घटना से बचाव के संबंध में जानकारी देते हुए हेलमेट, वाहन से संबंधित कागजात , सीट बेल्ट की उपयोगिता के बारे में बताया गया । महिला प्रधान आरक्षक सत्या सिंह ,महिला आरक्षक रेशु गौतम, शकुनवती मार्को उपस्थित रहे ।

साइबर क्राइम प्रभारी– सहायक उप निरीक्षक मनोज हनोतिया के द्वारा साइबर क्राइम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी व्यक्ति से ओटीपी शेयर ना करें फेसबुक इंस्टाग्राम पर अनजान व्यक्ति से दोस्ती ना करें फ्रॉड कॉल के झांसे में आने से बचे ।

कार्यक्रम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला टीकर कला की प्राचार्य श्रीमती आरती तिवारी अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं एकलव्य लाटा एवं नेवसा के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं मिश्री देवी शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला गोरेला की श्रीमती पी श्रीवास्तव श्रीमती शोभा पाठक काउंसलर श्रीमती एम राठौर श्रीमती उमा मरकाम श्रीमती एस बानो विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button