गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

भाजपा सह प्रभारी नितिन नवीन का युवा कांग्रेस ने फूंका पुतला, लगे अरुण साव मुर्दाबाद के नारे

(सुहैल आलम) : गौरेला पेंड्रा मरवाही – छत्तीसगढ राज्योत्सव के अवसर पर छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति स्थापना की बात कही गई जिसे लेकर छत्तीसगढ़ भाजपा के सहप्रभारी नितिन नवीन द्वारा “छत्तीसगढ़ महतारी का क्या फायदा”..? कहकर जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ का अपमान किया है.

Advertisement

उसको लेकर छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमन शर्मा के नेतृत्व में युवा कांग्रेस द्वारा शहर गौरेला के संजय चौक में नितिन नबीन का पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अमन ने बताया कि जिस प्रकार से भाजपा के सहप्रभारी नितिन नवीन के द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति और छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया जा रहा है वो कतई बर्दाश्त नही होगा। दुख इस बात का भी है की छत्तीसगढ़ भाजपा भी उनके इस बयान पे मुह बन्द कर उनका मौन समर्थन कर रही है।

Advertisement

यदि नितिन नबिन को छत्तीसगढ़ की संस्कृति और छत्तीसगढ़ महतारी से परेशानी है तो उन्हें छत्तीसगढ़ भाजपा के सहप्रभारी के पद से तत्काल इस्तीफा दे देना चहिये। एक तरफ छत्तीसगढ़ के मुखिया भुपेश बघेल छत्तीसगढ़ की संस्कृति को पुनर्जीवित करने का लगातार प्रयासकर रहे है और छग के पारम्परिक परम्पराओ को बढ़ावा देने का काम रहे है वही दूसरी ओर छग भाजपा और उनके सहप्रभारी लगातार छग और छग महतारी का अपमान कर रहे है छग भाजपा जो छत्तीसगढ़ में सरकर बनाने का जो सपना देख रहे है ।

Advertisement

वो पहले छत्तीसगढ़ महतारी और छत्तीसगढ़ की संस्कृति का सम्मान करना सीखें वरना छत्तीसगढ़ की जनता उन्हें आने वाले समय मे पूरी तरह छत्तीसगढ़ से बाहर कर छत्तीसगढ़ का सम्मान करना सीखा देगी। वही इस प्रदर्शन के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव  आज पेंड्रारोड में डिस्प्ले बोर्ड का उद्घाटन करने भी पहुचे हुए थे जिस पर युवा कांग्रेस प्रदर्शन के दौरान अरुण साव के मुर्दाबाद नारे लगाए और लगातार ट्रेनों के रदद् होने का कारण बीजेपी को ठहराया । 

*पुतला दहन के इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमन शर्मा*, पूर्व शहर अध्यक्ष अमित पाठक, ज़िला महासचिव रवि राय, प्रदेश सचिव- नवल लहरे, आशीष सोनी, ज़िला उपाध्यक्ष- एवनपाल पैकरा, संतोष मराबी, ज़िला महासचिव- राजकमल गुप्ता, महेश करसाल, विधानसभा उपाध्यक्ष यश शर्मा, NSUI ज़िलाध्यक्ष अनुज ताम्रकार, अजय पुलस्त, शिवांश दुबे, रिंकु राय, कृष्ण कुमार, रामचंद्र काशिपुरी, राजेश सोनकर, दीपेन्द्र, राहुल, गुलशन, निलेश पैकरा, दिलीप पुरी, राजेश यादव, परमेश्वर कश्यप, सिधार्थ, तेजप्रकाश, सौरभ, सहित भारी संख्या में युवा कांग्रेस के पदाधिकारिगण एव कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button