बिलासपुर

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने झीरम हत्याकांड को बताया, कांग्रेस की आपसी लड़ाई का नतीजा….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर – झीरम नक्सली हमले का मामला एक बार फिर सियासत के केंद्र में आ गया है. मंगलवार को बिलासपुर पहुंचे पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने झीरम नक्सली हमले पर बड़ा बयान दे डाला. ननकी राम कंवर ने झीरम नक्सली हमले को कांग्रेस की आपसी लड़ाई का नतीजा बताया है.

Advertisement

ननकीराम कंवर ने कहा कि एक नेता दूसरे रास्ते तो दूसरा नेता दूसरे रास्ते गया, इसलिए नक्सली हमला हुआ और ये हमला कांग्रेस की लड़ाई की वजह से हुआ था.

Advertisement

बीजेपी विधायक और पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने बिलासपुर का दौरा किया. इस दौरान वह बघेल सरकार पर हमलावर दिखे. झीरम नक्सली हमले पर बोलते हुए ननकी राम कंवर ने कहा कि “झीरम हमले के लिए कांग्रेस की आपसी लड़ाई जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि मेरे गृहमंत्री रहने के दौरान झीरम हमले की घटना हुई थी. लेकिन आपसी झगड़े की वजह से कांग्रेस के काफिले पर नक्सली हमला किया गया था. एक नेता कहीं से गया तो दूसरा नेता कहीं से दूसरे रास्ते से निकला. स्पष्ट था कि कांग्रेसी नेताओं में आपसी लड़ाई ही झीरम हमले की वजह बनी”.

ननकीराम कंवर ने आरक्षण को लेकर राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है. इसके साथ ही कंवर ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री के मुद्दे को हवा दी है. पूर्वमंत्री ने कहा कि, “आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेसी कुछ भी कहें वो बकवास है. कांग्रेस आदिवासियों की इतनी हितैषी हैं तो उन्हें कानून बनाना चाहिए. आदिवासियों को कितना प्रतिशत आरक्षण देंगे ये तय करना चाहिए. प्रदेश में बहुमत में सरकार है ऐसे में सीधे उन्हे अध्यादेश जारी करना चाहिए. लेकिन ये सब करना छोड़ कांग्रेसी केवल बकवास कर रहे हैं. जो गरीबों को भवन मकान नहीं दे पा रहे हैं वे इस पर बात करने के लायक नहीं हैं”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button