बिलासपुर

नगर निगम और स्मार्ट सिटी के काम-काज की समीक्षा, बरसात के पहले बड़े नालों का निर्माण और सफाई का काम पूरा करने कलेक्टर ने दिए निर्देश…..

Advertisement

बिलासपुर – कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने निर्माण कार्यों की समीक्षा के क्रम में आज नगर निगम के काम-काज की समीक्षा की। उन्होंने बारिश के पहले बड़े नालों की सफाई करने और निर्माण कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं। निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति पर गहरी नाराजगी जाहिर की है। कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी के कार्यों को भी जल्द पूरा करने कहा। उन्होंने तमाम निर्माण कार्यों की गहन समीक्षा की। कलेक्टर ने बृहस्पति बाजार में मल्टीलेवल मार्केट बनाने के लिए प्रस्ताव जल्द बनाकर जमा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने काम की गति बढ़ाकर सभी प्रगतिरत काम पूरा करने कहा है। बैठक में नगर निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार सहित सभी जोन कमिश्नर मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement


कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अप्रारंभ कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो काम पूरे हो चुके हैं उनका यूसीसी और सीसी जल्द जारी करें। उन्होंने सिम्स मार्ग का काम, बृहस्पति बाजार में मल्टी लेवल सब्जी मार्केट, हैप्पी स्ट्रीट, बस स्टैंड में मरम्मत के कार्य और जोरा तालाब सौंदर्यीकरण, दिव्यांग फ्रेन्डली फुटपाथ का कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान के लिए कार्ययोजना बनाने कहा। स्मार्ट सिटी के कामों की जानकारी देते हुए नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि 105 कामों में से 84 काम पूरे हो चुके हैं। प्रगतिरत कार्यो को जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा। कलेक्टर ने महतारी वंदन योजना के आवेदनों की प्रविष्टि का कार्य प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button