छत्तीसगढ़बिलासपुर

आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होंगे आत्मानंद स्कूल कलेक्टर ने किया निरीक्षण, कामों  में तेजी लाने दिए सख्त निर्देश लापरवाह इंजीनियर को शोकॉज नोटिस………

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर : कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने आज शहर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम स्कूलों का निरीक्षण किया। डॉ. मित्तर ने नगर निगम एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ लिंगियाडीह, मल्टीपर्पज स्कूल तथा लाल बहादुर शास्त्री स्कूल का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने लिंगियाडीह स्कूल में कार्य की धीमी प्रगति और गुणवत्ता को लेकर नगर निगम के सहायक अभियंता श्री एस.के.मानिक पर नाराजगी जाहिर करते हुए शो कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिये। उन्होंने नगर के शासकीय मल्टीपर्पज स्कूल के ऐतिहासिक भवन के मूल ढांचा को बिना क्षति पहुंचाये आवश्यक सुधार एवं सौंदर्यीकरण करने को कहा है। जिला पंचायत सीईओ श्री हरिश एस. एवं नगर निगम आयुक्त श्री अजय त्रिपाठी भी  दौरे में उपस्थित थे।
 

Advertisement

कलेक्टर डॉ. मित्तर ने कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम स्कूल शासन की महत्वाकांक्षी योजना है और इसके निर्माण और बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर जरा भी समझौता नहीं किया जायेगा। लिंगियाडीह के आत्मानंद स्कूल के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने समय-सीमा में खिड़कियों, दरवाजे के मरम्मत, लाईब्रेरी, कम्प्यूटर लैब का निर्माण, मैदान में पेवर ब्लॉक, लैंड स्केपिंग आदि से सुसज्जित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर डॉ. मित्तर ने नवीन प्रस्तावित मल्टीपरपज तथा लाल बहादुर शास्त्री आत्मानंद स्कूलों का भी निरीक्षण किया। मल्टीपरपज स्कूल में आधारभूत सुविधाएं तथा बाउंड्री वाल निर्माण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
      

Advertisement

Advertisement

डॉ. मित्तर ने कहा कि मल्टीपरपज स्कूल शहर की प्राचीन धरोहर है और इसके मूल स्वरूप को संरक्षित रखते हुये इसे सुसज्जित किया जाएगा। मल्टीपरपज स्कूल के अटल टिंकरिंग लैब में बच्चों द्वारा बनाए गए विज्ञान मॉडल का भी अवलोकन किया और खुशी जाहिर करते हुए उपस्थित बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इसी प्रकार डॉ. मित्तर ने लाल बहादुर शास्त्री नवीन प्रस्तावित अंग्रेजी माध्यम स्कूल का भी निरीक्षण किया आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. मित्तर ने भवन एवं इसके परिसर की साफ-सफाई करने के भी निर्देश दिए। परिसर की खाली जगहों पर पौधरोपण की तैयारी करने को भी कहा है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री डी.के.कौशिक सहायक संचालक श्री चोपड़े सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button