छत्तीसगढ़

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए, भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना….

Advertisement

कांकेर। बीजेपी किसानों पर अत्याचार करने का कोई अवसर नहीं छोड़ती है। बीजेपी किसानों को तस्कर कहती है। रमन सिंह जब मुख्यमंत्री थे तो किसानों को बोनस देने का वादा किया था जिससे मुकर गए। जब कांग्रेस की सरकार बनी तो विधानसभा में सवाल करते हैं कि उन्होंने बोनस का जो वादा किया था उसे कांग्रेस की सरकार कब पूरा करेगी। रमन सिंह खुद दो साल का बोनस दे नहीं पाए और सवाल हमसे करते हैं। बीजेपी सिर्फ चुनावी साल में बोनस देती है।

Advertisement

किसानों की आय दोगुनी करने का वादा कर बीजेपी तीन काले कृषि कानून लाती है। यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कांकेर के भानुप्रतापपुर में हुई जनसभा में कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम घोषणा करते हैं कि प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदेंगे तो बीजेपी के नेता सवाल करते हैं कि इतनी पैदावार ही नहीं होती है। किसान इतना धान तस्करी करके लाएगा क्या।

Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जब केंद्र में यूपीए की सरकार में मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो किसानों को 50 से 100 रुपये बोनस मिलता था लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही बोनस मिलना बंद हो गया। मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा कि बोनस पर आप रोक लगाए हैं अनुमति देकर रोक हटाइए। कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों को अपने खजाने से बोनस का भुगतान करेगी लेकिन मोदी जी ने आज तक अनुमति नहीं दी। कांग्रेस की सरकार में किसानों का कर्ज माफ किया जाता हैए लेकिन मोदी जी साढ़े 14 लाख करोड़ रुपये का कर्ज उद्योगपतियों का माफ करते हैं।

फर्जी इनकाउंटर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के 15 साल के कुशासन को याद करने की आवश्यकता है। बस्तर में आदिवासियों को नक्सली बताकर फर्जी इनकाउंटर कर दिया जाता था उन्हें जेल में ठूंस दिया जाता था। सालों साल तक जमानत नहीं मिलती थी। आदिवासियों की एक लाख एकड़ जमीन छीन ली गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वण् इंदिरा गांधी जी ने जिन आदिवासियों को जमीन का पट्टा दिया था उसे रमन सिंह ने छीन लिया। कांग्रेस की सरकार बनी तो राहुल जी ने फिर आदिवासियों को जमीन वापस की।

बीजेपी आरोप लगाती

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी सिर्फ आरोप लगाती है लेकिन आरोप सिद्ध होना भी चाहिए। महादेव ऐप संचालकों से उनकी सांठगांठ है। महादेव ऐप के मालिक को केंद्र सरकार गिरफ्तार नहीं करती है बल्कि जुआ सट्टा पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगा देती है।

अब तक नहीं की कोई घोषणा

Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी विपक्ष में है लेकिन उनके नेताओं ने अभी तक एक भी घोषणा नहीं की है। वहीं कांग्रेस चार घोषणाएं कर चुकी है। प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदीए जातिगत जनगणनाए 17.5 लाख परिवार को आवास और किसानों का कर्ज फिर माफ करने की घोषणा कांग्रेस कर चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button