छत्तीसगढ़बिलासपुर

सिरगिट्टी फाटक पर जल्द बनेगा अंडरब्रिज, आंदोलनकारियों को सीनियर डीइएन दिया आश्वासन

(भूपेंद्र सिंह राठौर) :  तारबाहर- सिरगिट्टी रेलवे फाटक में जल्द अंडरब्रिज का निर्माण होगा। तीन दिन के हस्ताक्षर अभियान के बाद क्षेत्र के रहवासियों ने गुरुवार को डीआरएम कार्यालय का घेराव किया। उनके विरोध को देखते हुए सीनियर डीइएन राजधारी यादव ने उनकी मांग जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है।

Advertisement

तारबाहर हादसे के बाद रेलवे ने अंडरब्रिज तो जरूर बनाया,लेकिन इसके बनने के बाद लोगो की परेशानी और बढ़ गई, आये दिन बाईपास लाइन का फाटक बंद रहता है,जिसके चलते यहां रोजाना जाम की स्थिति निर्मित होती है, अंडरब्रिज को मुख्य सड़क से जोड़ने की मांग को लेकर कई बार रेल प्रशासन यहां तक जिला प्रशासन से भेंट की गई। लेकिन समस्या दूर नहीं हुई। ऐसे में लोगों ने विरोध करना शुरू किया।

Advertisement

तीन दिन हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। जिसका आम जनता के साथ- साथ जनप्रतिनिधियों ने भी समर्थन किया। इस अभियान के बाद तय कार्यक्रम के तहत समिति के पदाधिकारियों के साथ लोगों की भीड़ सुबह 11 बजे डीआरएम कार्यालय पहुंची और घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी करने लगे।

Advertisement

मुख्य द्वार पर बैठे इस भीड़ और विरोध को देखते हुए रेल प्रशासन सीनियर डीइएन को प्रतिनिधि बनाकर भेजा। उन्होंने आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया है कि उनकी समस्या जल्द दूर हो जाएगी।

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि बामुश्किल तीन महीने में टेंडर की प्रक्रिया हो जाएगी। इसके बाद काम भी प्रारंभ हो जाएगा। जबकि निर्माण नहीं हो जाता है जाम की समस्या बचाने के लिए आरपीएफ के जवानों को तैनात करेंगे।इस दौरान डीआरएम कार्यालय के सामने भारी संख्या में आरपीएफ ओर जिला पुलिस के जवान मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button