play-sharp-fill
रायपुर

एक लाख रुपए प्रति माह के किराए पर लिये दो जेसीबी वाहन…. अवैध रूप से चुपचाप बेच दिये, चार आरोपी धरे गये

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : रायपुर – मामला प्रदेश की राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र का है। जेसीबी वाहन सीजी 06 जीएस 7956 के मालिक नितेश कुमार साहू ने टिकरापारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई की उसके जीसीबी वाहन को दो परिचित लोगों आफताब मेमन और दीपक साहू के द्वारा 5 मार्च 2022 को रायपुर में काम पर लगाने के लिए किराए पर लिया गया। इन दोनों अर्थात आफताब मेमन और दीपक साहू ने जेसीबी मालिक नितेश कुमार को बताया कि वह ठेकेदार और एजेंट का काम करते हैं।

Advertisement

इस तरह भरोसे में लेकर उसने एक लाख रुपए प्रतिमाह के किराए पर जेसीबी वाहन लेकर 11 माह का किरायानामा तैयार किया और कमल विहार से उसका जेसीबी ले गए। दीपक साहू ने एग्रीमेंट के समय उसे ₹100000 किराए का भुगतान भी कर दिया। लेकिन बाद में उन दोनों व्यक्तियों के द्वारा रिपोर्ट करता तथा जेसीबी मालिक नितेश कुमार साहू को एग्रीमेंट के अनुसार किसी भी प्रकार के किराए की कोई रकम नहीं दी गई। वही जेसीबी मालिक नितेश कुमार साहू के द्वारा जेसीबी के बारे में पूछने पर उनके द्वारा उसे कोई जानकारी नहीं दी गई।

Advertisement

इस पर नितेश कुमार साहू को जानकारी मिली कि दीपक साहू और आफताब मेमन ने उसके पास से लिया जेसीबी वाहन और उसी की तरह अन्य चार लोगों के जेसीबी वाहनों का भी एग्रीमेंट कर उनके वाहनों को भी किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया है। ठीक इसी तरह की एक और रिपोर्ट टिकरापारा थाने में रमेश कुमार देवांगन नामक व्यक्ति ने दर्ज कराई। उसने बताया कि उसके पास स्वयं का जेसीबी वाहन सीजी 04 एनएफ 7637 खुद का खरीदा हुआ है। 24 फरवरी 2022 को दीपक साहू आफताब मेमन यासीन खान और अनवर नामक व्यक्ति द्वारा प्रतिमाह ₹100000 के किराए में एग्रीमेंट बनाकर ले जाया गया। यह एग्रीमेंट भी 11 माह के लिए किया गया था। लेकिन एक बार एक लाख रुपए देने के बाद उन्होंने न तो वाहन मालिक रमेश कुमार देवांगन को कोई पैसे दिए और ना ही वापस वाहन वापस नहीं किया इस पर रमेश कुमार देवांगन ने थाना टिकरा पारा में जो रिपोर्ट दर्ज कराई थी उसके आधार पर पुलिस ने 420 सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया।

दोनों ही मामलों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री देवचरण पटेल और नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश चौधरी कथा थाना टिकरापारा प्रभारी एवं एंटी क्राईम एंड साइबर यूनिट को आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया। इस पर पुलिस ने इस मामले के आरोपी मोहम्मद हनीफ यासीन खान अनवर अली तथा सद्दाम हुसैन को बालाघाट के मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया और उन चारों आरोपियों को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button