छत्तीसगढ़बिलासपुर

जोनल स्टेशन का कामकाज भगवान भरोसे, 8 महीने हुए स्टेशन डायरेक्टर का पद है खाली…………

(भूपेंद्र सिंह राठौर)  जोनल स्टेशन के डायरेक्टर का पोस्ट 8 महीने से खाली है। बिलासपुर स्टेशन डायेक्टर किशोर निखारे का तबादला रायपुर कर दिया गया था।जिसके बाद से 8 महीना ही गए स्टेशन की सुरक्षा भगवान भरोसे चल रही है।

Advertisement

बिलासपुर जोनल स्टेशन की सुरक्षा इन दिनों भगवान भरोसे है। ना तो आरपीएफ के जवानों पर किसी का नकेल है और ना ही स्टाल के वेंडरो पर, इसके साथ ही स्टेशन में कौन कर्मचारी किस तरह कार्य कर रहा है इस पर भी कोई अधिकारी जवाब नहीं दे पाता। दरअसल बिलासपुर स्टेशन डायरेक्टर का पोस्ट पिछले 8 महीने से खाली पड़ा हुआ है।

Advertisement

8 महीने पहले बिलासपुर स्टेशन डायरेक्टर किशोर निखारे का तबादला रायपुर कर दिया गया था। जिसके बाद से अब तक के यह पोस्ट खाली है यहां  नए स्टेशन डायरेक्टर की पोस्टिंग भी नही की गई है और ना ही इसकी जिम्मेदारी किसी को सौंपी गई है। जिसके चलते स्टेशन की सुरक्षा इन दिनों भगवान भरोसे है।

Advertisement

स्टेशन में पदस्थ कर्मचारी कैसे काम कर रहे हैं स्टेशन की खानपान की व्यवस्था कैसी है यह देखने वाला यहां कोई नहीं है।किसी भी गेट से यात्री प्रवेश ले रहे है खुलेआम स्टेशन में कोई भी कहि भी घूम रहा हैं विक्षिप्त भी स्टेशन में नजर आने लगे हैं लेकिन इन्हें बाहर करने वाला यहां कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं है।

भले ही स्टेशन मास्टर यहां मौजूद रहते हैं लेकिन एक अकेले स्टेशन मास्टर पूरे जोनल स्टेशन पर नज़र नही रख सकते जिसकी वजह से यहां की व्यवस्था इन दिनों चरमराई हुई है। रेलवे के उच्चाधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button