गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझी, जमीन संबंधी विवाद के चलते हुई थी युवक की हत्या…..

Advertisement

(उजव्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले में एक बार फिर अंधेकत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। जहां जमीन संबंधी विवाद के चलते गांव के रहने वाले युवक की हत्या कर दी गई थी। जिसमें पुलिस ने युवक की हत्या करने वाले दो आरोपियों के द्वारा हत्या की गई हथियारों में फरसा गुप्ती को जप्त करने के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

दरअसल पूरा मामला थाना मरवाही के ग्राम सिवनी का है। जहां 28 जुलाई 2023 को सुबह उपसरपंच सिवनी के द्वारा थाना में सूचना दी गई थी की घनवारा टोला के खार में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पट हालत में पड़ा हुआ है। जिसके सिर पर चोट के निशान दिख रहे हैं।

Advertisement

वहीं चेहरा जमीन की तरफ होने से उसकी पहचान नहीं हो पा रही है। जिस पर सूचना मिलने पर थाना प्रभारी मरवाही, थाना उपनिरीक्षक कमलेश शेंडे व साइबर सेल की टीम को तत्काल मौके पर पहुंचने के बाद शव की शिनाख्तगी की गई थी। वहीं मौके पर पहुंची जहां जांच पड़ताल में मृतक की पहचान नागेंद्र शर्मा निवासी सिवनी के रूप में हुई थी।

वहीं मौके पर डाग स्क्वायड एवम फोरेंसिक एक्सपर्ट की मदद ली गई। जहां मामले में किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा धारदार हथियार से मारकर हत्या करना पाए जाने से पुलिस ने अपराध कायम किया गया था। वहीं प्रकरण में संदेही नरेंद्र सिंह कंवर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया जो बताया कि नागेंद्र शर्मा से जमीन संबंधी विवाद का होना बताया। जिसे योजनाबद्ध तरीके से मुरली कंवर के साथ जब नागेंद्र शर्मा अपने घर से खेत जा रहा था।

तब आरोपियों के द्वारा अपने बाडी के शौचालय के पास छिपकर फरसा से वार किए जिससे वह मोटरसाइकिल से गिर गया था, वहीं गिरने के बाद कई वार फरसा एवम गुप्ती से उसके सिर गर्दन गले में वार किए जिससे उसकी मृत्यु हो गई जिसे ओम कुशवाहा के खेत में ले जाकर शिफ्ट कर दिए। वहीं वापस आकर घटनास्थल के खून को साफ कर लिपाई कर दिए व पहने हुए कपड़े फरसा व गुप्ती नागेंद्र के मोबाइल को कुआं में फेंक कर  मोटरसाइकिल को अन्य मोहल्ले के स्कूल के पास झुरमुट में छिपा दिए।

आरोपियों की निशादेही पर मृतक का मोटरसाइकिल और कुंआ से फरसा एवं गुप्ती, आरोपियों के पहने हुए कपड़े  को बरामद कर जप्त किया गया है। वहीं पुलिस ने अपराध क्रमांक
159/2023 ,धारा 302, 201, 34 भादवि का 2 के तहत आरोपी नरेंद्र सिंह पिता खुमान सिंह उम्र 42 साल निवासी सिवनी एवम मुरली सिंह कंवर पिता नारायण सिंह कंवर 34 साल सकिन सिवनी में धारा 201,34 भादवि जोड़ी जाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इस संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक कमलेश कुमार शेंडे, सहायक उपनिरीक्षक नवीन कुमार मिश्रा, आरक्षक इंद्रपाल आर्मों ,नारद जगत, राजेश शर्मा, चौपाल सिंह कश्यप, रामलाल, सुरेंद्र विश्वकर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button