छत्तीसगढ़

केवाईसी करने के नाम से अंगूठा लगाकर पैसा निकालने का मामला आया सामने, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि ने थाने में पहुंचकर दर्ज कराया शिकायत….

सूरजपुर  : केवाईसी करने के नाम से अंगूठा लगावा पैसा निकाल लेने के मामले को लेकर ग्राम पकनी के ग्रामीणों ने जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवभजन सिंह मरावी ने के नेतृत्व में चंदौरा थाना पहुंचे और मामले की शिकायत की. ग्रामीणों ने जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री मरावी को बताया कि समिति प्रबंधक के द्वारा उनको जानकारी दी गई कि जिले से फोन आया है और केवाईसी करने आ रहे हैं उन्होंने यह भी कहा कि आपस भी एक जगह एकत्रित हो जाईए।

Advertisement

जिस पर ग्रामीण एकत्रित हो गये और केवाईसी के पहुंचे व्यक्ति के द्वारा अंगूठा लगवा केवाईसी करनी शुरू कर दी और केवाईसी कर वहां से चलता बना. इसी बीच ग्रामीण पैसा निकालने बैंक पहुंचे और उनको पता चला कि उनके खाते से पैसे गायब हैं।

Advertisement

ग्रामीणों ने बताया कि 50 लोगों के खातों से कुल 2 लाख 60 हजार रूपए गायब हैं. जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि ने ग्रामीणों कहा कि आप लोग को पता होना चाहिए जिले के अधिकारी अगर आए हैं तो उनके साथ प्रबंधक व समिति के सदस्य जरूर रहते हैं।

Advertisement

आप सभी आनन-फानन में किसी से बिना जानकारी लिये केवाईसी करानी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि पुलिस के द्वारा आये दिन साईबर फ्रॉड से बचने प्रचार-प्रसार की जा रही है. उसके बावजूद आप सभी ठगी का शिकार हो गये।

उन्होंने पुलिस से चर्चा कर ग्रामीणों को जल्द पैसा दिलाने का आश्वासन दिया. इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सेवादल के अध्यक्ष कुंदन मिश्रा, थाना प्रभारी, आरक्षक शिवनारायण, रामचरण, रामस्वरूप, चरणदास, सुरेश नागर, अमर सिंह सहित शाखा प्रबंधक उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button