बिलासपुर

जोनल स्टेशन का जीआरपी भवन हुआ जर्जर…..

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर – बिलासपुर स्टेशन स्थित शासकीय रेलवे पुलिस का भवन जर्जर हो गया है  रेलवे के अधिकारियों को इसकी जानकारी कई मर्तबा दी जा चुकी है। लेकिन इस भवन की मरम्मत के लिए रेलवे कोई प्रयास नही किया जा रहा है।

Advertisement

रेलवे कॉलाेनी में तो जर्जर क्वार्टर की समस्या है ही,पर अब जोनल स्टेशन स्थित जीआरपी भवन भीपूरी तरह से कंडम हो चुका है,इस भवन की दुर्दशा इतनी है कि अब तो थाना प्रभारी के चेम्बर में भी छत से पानी टपक रहा है। आलम यह है कि अब यहां काम के कागजातों तो रखने की जगह तक नही बची है,हर जगह से पानी टपक रहा है इसके साथ ही थाने के अंदर बाल्टी रखकर फर्स को गीला होने से बचाया जाता है। इस बारे में कई मर्तबा रेलवे को पत्र लिखा गया है,पर इसकी सुध लेने वाला कोई नही। 50 साल से उसी पुराने भवन से ही थाने का संचालन किया जा रहा है। जबकि बगल में ही आरपीएफ के पुराने भवन को कंडम घोषित कर उनके लिए नये भवन का निर्माण करा दिया गया है।

Advertisement

लेकिन जीआरपी के इस जर्जर भवन की ओर किसी भी जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान नही जा रहा है। रेलवे के तमाम बड़े अधिकारी निरीक्षण में यहां जरूर आते है,लेकिन इस भवन की दुर्दशा सुधारने के लिए किसी के भी द्वारा कोई प्रयास नही किया जाता है। वर्तमान थाना प्रभारी हरीश शर्मा ने रेलवे के अधिकारियों से इस भवन की दुर्दशा सुधारने की अपील की है।

Advertisement

जर्जर भवन के बाहरी हिस्से को रंगाई-पुताई से नया जरूर  कर दिया जाता है। लेकिन अंदर प्लॉस्टर में बरसात के चलते सीपेज आ जाता हैं। माना जा रहा है कि इस बरसात में हालत और गम्भीर होगी है पर अधिकारियों के कानों में जु तक नही रेग रहा है। अगर यही आलम रहा ताे बरसात में स्थिति और भी खराब हाे जाएगी। इस और उच्चधिकारियों को ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button