गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही

कुएं में गिरा भालू का बच्चा, वन विभाग एवं गांव वालों की मदद से भालू को निकाला गया सुरक्षित

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले के मरवाही वन मंडल के गांव में आज गाँव के लोगो ने गांव में स्थित एक कुए से किसी जानवर की आवाज सुनाई दी जिसके बाद जब ग्रामीण कुए में झांक कर देखे तो उसमें एक भालु का बच्चा दिखाई दिय। जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को मामले की जानकारी दी गई थी। वहीं पूरा मामला जिले के मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र के ग्राम मडवाही का है जहाँ पर मड़वाही गांव में गाँव के ही रहने वाले अनिल साहू और कुछ ग्रामीण जब सुबह घूमने निकले थे तभी गाँव के शुरुवात में ही उन्हें एक कुए के पास से किसी जानवर की आवाज सुनाई दी थी।

Advertisement

जिसके बाद इनके द्वारा कुए के पास जाकर देखा तो कुए के अंदर एक भालु का बच्चा दिखाई दिया था जिसके बाद देखते ही देखते काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए और मौके पर काफी संख्या में भीड़ जुट गई थी। जिसके बाद ग्रामीणों के द्वारा मामले की जानकारी वन परिक्षेत्र के अधिकारियों को दी गई।

Advertisement

जहां वन विभाग के लोग ग्रामीणों की मदद से कुए में गिरे भालु को सीढ़ी की मदद से कुए से सुरक्षित बाहर निकाला जिसके बाद भालु जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ। तब कहीं जाकर वन विभाग और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।वही शनिवार को एक भालु मरवाही वन मंडल के मटियाडाँड़ गांव में सड़क पार करने का वीडियो भी सामने आया था जिसमें भालु सड़क किनारे पेड़ो के पीछे काफी समय तक छुपा हुआ था, और फिर अचानक वह जंगल से निकल कर गाँव की ओर जाने को सड़क पार किया उसी समय ग्रामीणों ने मोबाइल से भालु का वीडियो बना लिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने भालु को जंगल मे खदेड़ दिया था। हम आपको बता दें की जिले में भालू के कुएं में गिरने के अलावा भालू गांव एवं शहर विचरण करते रहते हैं। भालू के घूमने के कारण लोगों में दहशत का माहौल रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button