देश

वहां बर्फबारी…तो मध्यप्रदेश में बरसे ओले…कश्मीर और शिमला जैसा बना दिया नजारा

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : मध्य प्रदेश में रविवार को कई इलाकों में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि ने जहां फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया वहीं तापमान में गिरावट आ गई. कई इलाकों में गिरे ओलों ने सड़कों, खेतों पर ऐसी सफेद चादर बिछा कि नजारा कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद जैसा नजर आया.

Advertisement

मध्य प्रदेश  के डिंडोरी जिले में रविवार को तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई. बजाग विकासखंड के कई गांवों में हुई ओलावृष्टि से फसल पूरी तरह से बर्बाद होने की खबर मिल रही है. डिंडोरी के पड़ोसी जिले शहडोल में स्टेट हाईवे ओलों से पटा हुआ नजर आया. इसके कारण आवागमन भी प्रभावित रहा. ओलों के कारण स्टेट हाईवे और खेत पूरी तरह से सफेद नजर आए. ओला वृष्टि और बारिश ने खेत में खड़ी फसलों को बर्बाद कर दिया है. स्थानीय लोगों के अनुसार, करीब आधे घंटे तक लगातार बेर के आकार के ओले गिरे. खरगोन जिले में भी ओले फसलों पर कहर बनकर बरसे.

Advertisement

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के बजाग विकासखंड के गांवों में भारी ओलावृष्टि ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया. खेतों में फसलें पक चुकी हैं और उनकी कटाई की जानी है.

खरगोन जिले के झिरन्या के दूरस्थ पहाड़ी इलाके काकोडा और उसके आसपास भी आज बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से कश्मीर जैसा नजारा दिखाई दिया. सड़क, खलिहान और घरों के आंगनों में सिर्फ बर्फ ही बर्फ दिखी. यहां भी फसलों को भारी नुकसान हुआ है.

खरगोन जिले के पहाड़ी गांव काकोड़ा व आसपास के इलाके में शाम को ओलावृष्टि से जमीन पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई. तेज हवा और बारिश के साथ जमकर हुई ओलावृष्टि के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ. ओलावृष्टि के बाद दिखाई दिए दृश्यों से हर कोई हैरान था. बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे तक तेज हवा और बारिश के साथ बेर के आकार के ओले गिरे. कई जगह गेहूं की कटी हुई फसलें पानी में तैरती नजर आईं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button