देश

तमिलनाडु प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का छलका का दर्द, राजनीति में पैसों के जोर पर किया दुख जाहिर, कहां एक चुनाव लड़ कर आ गया हूं कर्ज में

Advertisement

(शशि कोन्हेर) :भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई ने रविवार (19 मार्च, 2023) को कहा कि वह साफ-सुथरी राजनीति करना चाहते हैं, ना कि ऐसी राजनीति जिसमें पैसे का जोर हो। राज्य भाजपा प्रमुख का यह बयान चेन्नई में सौराष्ट्र तमिल संगमम कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान आया है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और मनसुख मांडविया भी मौजूद थे।

Advertisement

‘इस तरह की राजनीति से तंग आ चुका हूं’
तमिलनाडु में चुनावों के दौरान पैसों के इस्तेमाल का जिक्र करते हुए अन्नामलाई ने कहा कि वह इस तरह की राजनीति से तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा, “राजनीति के लिए मैं ऐसी राजनीति में नहीं रहना चाहता।” अन्नामलाई ने कहा कि वर्तमान में राज्य में कोई भी पैसे दिए बिना चुनाव नहीं लड़ सकता है।” उन्होंने कहा, “निजी तौर पर और बीजेपी कैडर के तौर पर एवं भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मेरी इस तरह के चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है।”

Advertisement

बोले- राजनीति में धन का प्रभाव नहीं होना चाहिए।
उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “तमिलनाडु चुनावों में धन के प्रभाव का स्तर अस्थिर होता जा रहा है, हम इस तरह के चुनाव नहीं करा सकते। मतदाताओं को धन और उपहारों के जरिए मतदाताओं को लुभाने से राज्यों में दशकों के लिए स्वच्छ शासन नहीं लाया जा सकता है।” उन्होंने आगे सुझाव देते हुए कहा कि राजनीति में धन का प्रभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दो साल बाद मैं समझ गया हूं कि राजनीति धन के बिना और सही तरीके से होनी चाहिए, वरना 1000 सालों में भी तमिलनाडु में कोई बदलाव नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button