देश

डिजनी प्लस हॉटस्टार पर फौजी जज्बे और जाबाजी का बवंडर उड़ा देगी शेरदिल

(शशि कोन्हेर) : भारतीय फौज की जांबाजी को कई फिल्मों और वेब सीरीज के जरिए पर्दे पर अक्सर दिखाया जाता रहा है। अब एक और सीरीज इस विषय के इर्द-गिर्द आ रही है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही इस वेब सीरीज का नाम है- शूरवीर, जिसमें एक काल्पनिक स्पेशल फोर्स फर्स्ट रिस्पॉन्डर्स टीम के गठन और आतंकवादियों से लड़ने की कहानी दिखायी जाएगी। सीरीज का ट्रेलर सोमवार को रिलीज कर दिया गया है।

Advertisement

ट्रेलर में दिखाया गया है कि एक ऑपरेशन के दौरान कई भारतीय सैनिक मारे जाते हैं, जिसके बाद आर्मी एक ऐसी यूनिट बनाने की तैयारी करती है, जिसके फौजियों को मारना आसान ना हो। इसके लिए उन्हें कड़ी ट्रेनिंग दी जाती है।

Advertisement

इस यूनिट में तीनों सैन्य बलों थल सेना, वायु सेना और नौ सेना के सैनिकों को शामिल किया जाता है।जगरनॉट प्रोडक्शंस निर्मित इस शो को समर खान ने क्रिएट किया है और कनिष्क वर्मा इसके निर्देशक हैं। शो डिज्नी+ हॉटस्टार पर 15 जुलाई से उपलब्ध होगा।

Advertisement

शूरवीर में मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी के साथ रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल रशीद, साहिल मेहता और शिव्या पठानी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे। निर्माता समर खान ने कहा, “इस शो में ऐसे किरदार हैं, जिनका मजबूत भावनात्मक संबंध है।

मुझे लगता है कि यह हमारे सशस्त्र बलों का एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व है। यह एक ऐसा शो बनाने का सपना रहा है, जो तीनों ताकतों को एक साथ लाता है और शूरवीर के साथ डिज्नी+ हॉटस्टार ने हमें वह मौका दिया।”

एक्टर मनीष चौधरी ने कहा, “शूरवीर एक मिलिट्री ड्रामा है, जो पहले कभी नहीं देखा गया था। यह हमारे बलों को खतरों के खिलाफ ढाल बनने के लिए व्यापक प्रशिक्षण का एक जरिया है। मेरे लिए इस भूमिका को निभाना एक जबरदस्त अनुभव था। इस किरदार को जीने का सफर मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से प्रेरणादायक रहा है। अब दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button