play-sharp-fill
बिलासपुर

12 सूत्रीय मांगों को लेकर रनिंग स्टाफ ने किया प्रदर्शन, मांगे पूरी नहीं होने पर करेंगे आमरण अनशन….

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर – रनिंग स्टाफ द्वारा 12 सूत्रीय समस्याओं के समाधान के लिए रेल्वे के 5 मजदूर संगठन के सन्युक्त नेतृत्व में गुरुवार को  DRM कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया गया। मांगे पूरी नही होने पर यूनियन के सदस्यों ने आमरण अनशन करने की बात कही।

Advertisement

दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे रनिंग स्टाफ संयुक्त एक्शन कमेटी के बैनर तले डीआरएम ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन कर घेराव किया। रेलवे प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए आंदोलनकारियों ने अपनी प्रमुख 12 सूत्रीय मांग को लेकर आक्रमक हुए और काम बंद कर तपती धूप में धरना स्थल पर डटे रहे। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, जोन के नाम से जाना जाता है, रेलवे प्रशासन पर मनमामी का आरोप लगाते हुए गुरुवार को रेल्वे रनिंग स्टाफसंयुक्त एक्शन कमेटी के मेम्बरों ने डीआरएम ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन कर रेल संरक्षा देश की रक्षा इंकलाब जिंदाबाद, रनिंग एकता जिंदाबाद का जोरशोर से नारा लगाया। यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर जोन और मंडल के अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे है,जिसका विरोध रनिग स्टाप द्वारा किया जा रहा है।इसके साथ ही उन्होंने मांगे पूरी नही होने पर उग्र आंदोलन के साथ आमरण अनशन करने की बात कही।

Advertisement

-क्रू पोस्टिंग – लांग आवर्स ड्यूटी ,रनिंग स्टाफ का सभी रिक्त पदों की भर्ती, संरक्षा नियमो की अवहेलना का मौखिक आदेश न दिया जाए। टूल्स किट लोको कैब/ब्रेक वैन में उपलब्ध कराया जाय ,किट/डेटोनेटर ढोने के लिए बाध्य न किया जाए समेत अन्य मांगों को लेकर रनिग स्टाप यह आंदोलन कर रहा है। अब देखना होगा कि इस आंदोलन का असर रेल के अधिकारियों पर कब होता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button