छत्तीसगढ़

महाष्टमी पर्व पर पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने अनेक समाजों में की पूजा अर्चना

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर। नवरात्रि के अष्टमी पर्व पर पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने आज बंगाली समाज के संधि पूजन दुर्गा पूजा, गोंड़पारा मिलन मंदिर, विनोबा नगर, धान मंडी हेमूनगर और राम मंदिर तिलक नगर में कन्या पूजन में शामिल हुए साथ ही गुजराती समाज के गरबा में भी शामिल हुए।

Advertisement

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने शहर एवं प्रदेश की खुशहाली की कामना की और कहा कि बंगाली समाज के द्वारा दुर्गा पूजा का इतिहास 100 साल पुराना है। रेल्वे क्षेत्र में बंगाली ऐसोसिएशन के द्वारा दुर्गा पूजन की जा रही है, वही विनोबा नगर-बंगाली समाज दुर्गा पूजा के पंडाल में पहुंचकर पूजा अर्चना कर बंगाली समाज को बधाई दी एवं पूजा अर्चना कर प्रसाद ग्रहण किया।

Advertisement

राम मंदिर में सेवा भारती द्वारा आयोजित कन्या पूजन में शामिल होकर छोटी कन्याओं का पूजन किया व समिति के पदाधिकारियों से मिलकर महाअष्टमी की बधाई दी। आज अमर अग्रवाल कई जगहों में गरबा तथा जगराता कार्यक्रम में शामिल हुए।

पाटीदार भवन में आयोजित गरबा में शामिल होकर उन्होंने देवी मॉं की पूजा अर्चना की साथ ही गुजराती समाज के द्वारा आयोजित गरबा में आयोजन को लेकर समाज के प्रमुख जनों की तारीफ की और कहा कि शहर में सबसे पुराना नवरात्रि पर्व पर गरबा गुजराती भवन में होते आ रहा है, यह हमारे शहर के लिए गर्व की बात है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button