बिलासपुर

अयोध्या जाने से पहले, वहा ऑनलाइन होटल बुक कराना शिक्षक को पड़ा महँगा,खाते से 26 हजार पार

Advertisement

Advertisement

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – अयोध्या जाने से पहले वहां ऑनलाइन होटल बुक करना, शिक्षक को महंगा पड़ा. और वह ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया. मामले की शिकायत तारबहार थाने और साइबर थाने में की गई है. पुलिस शिकायत की जांच कर रही है.ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ठग मास्टरमाइंड रोजाना किसी को अपना निशाना बना रहे हैं. विनोबा नगर निवासी अर्जुन प्रसाद जो कि शिक्षक है. वे अपने परिवार के साथ 25 मई को अयोध्या जाने की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने परिवार के 10 सदस्यों का रिजर्वेशन भी करा लिया था.

Advertisement

अयोध्या पहुंचने के बाद वहां रुकने मे कोई परेशानी ना हो, इसके लिए अर्जुन प्रसाद ने गूगल में जाकर होटल सर्च किया.अयोध्या मे बिरला धर्मशाला में कमरा बुकिंग के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक किया तो, सबसे पहले उन्हें 2840 रुपए ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा गया. इस बात से अनजान कि वह ठगी का शिकार हो रहे हैं, उन्होंने ठग मास्टरमाइंड की बातों में आकर 26000 रुपए गवा दिए. पीड़ित शिक्षक को जब ठगे जाने का एहसास हुआ तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस थाने में की.

पुलिस द्वारा लगातार जन जागरूकता अभियान चलाए जाने के बाद भी,लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं. इधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि थोड़ी सतर्कता बरतने पर ऑनलाइन ठगी के मामलों से बचा जा सकता है.

दरअसल ऑनलाइन ठगी के मामले, ज्यादातर लोगों की लापरवाही के कारण ही होता है. अगर बैंक खातों की गोपनीय जानकारी वह किसी से साझा ना करें, तो इस तरह के ऑनलाइन ठगी के मामलों से बचा जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button