देश

कोच्चि में नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर रनवे पर क्रैश, एक क्रू मेंबर की मौत

Advertisement

नई दिल्ली : केरल के कोच्चि में शनिवार को नौसेना वायु स्टेशन INS गरुड़ के रनवे पर चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा रूटीन ट्रेनिंग ड्रिल के दौरान हुआ। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना के वक्त हेलिकॉप्टर में 2 क्रू मेंबर्स सवार थे।

Advertisement

बताया जा रहा है कि एक्सीडेंट की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई। इंडियन नेवी की ओर से बयान जारी करके घटना के बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया कि दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी के गठन को लेकर ऑर्डर जारी हुआ है।

Advertisement

गौरतलब है कि भारतीय नौसेना ने बीते बुधवार को बंगाल की खाड़ी में ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण किया था। नेवी की ओर से बताया गया कि मिसाइल मिशन के सभी उद्देश्यों पर पूरी तरह खरी उतरी है।

नौसेना ने एक्स पर एक पोस्ट में मिसाइल परीक्षण की तस्वीर भी साझा की। नौसेना ने कहा, ‘इंडियन नेवी की पूर्वी टुकड़ी ने बंगाल की खाड़ी में ब्रह्मोस मिसाइल की सफल परीक्षण किया। मिसाइल मिशन के सभी पैमानों पर खरी उतरी है।’

वहीं, बीते मंगलवार को नौसेना के ‘इल्यूशिन -38 सी ड्रैगन’ नामक लंबी दूरी के समुद्री निगरानी विमान ने 46 सालों की अपनी ‘गौरवशाली’ सेवा के बाद विदाई ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इस विमान की विदाई को लेकर गोवा के डाबोलिम में आईएनएस हंसा पर समारोह आयोजित किया गया। अधिकारियों के अनुसार, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार, आईएल -38 स्क्वाड्रन के वरिष्ठ अधिकारी और सैनिक व अन्य गणमान्य व्यक्ति अपने परिवार के साथ इस मौके पर मौजूद रहे। एक अधिकारी के अनुसार, आईएनएएस 315 को 1 अक्टूबर, 1977 को आईएल 38 के साथ नौसेना के बेड़े में शामिल किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button