देश

मुख्तार अंसारी के शूटर संजीव जीवा की लखनऊ कोर्ट में हत्या, BJP विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी, कृष्णानंद राय मर्डर का आरोपी था

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : राजधानी लखनऊ में सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वारदात को लखनऊ कोर्ट परिसर में अंजाम दिया गया है।  जीवा को कई गोलियां मारी गई हैं।

Advertisement

दो अन्य लोगों को भी गोली लगी है। एक बच्ची को भी गोली लगी है। बच्ची की मौत की बात कही जा रही है। हमलवार वकील के भेष में पहुंचा था। मौके से ही हमलावर को पकड़ लिया गया है। वारदात से आक्रोशित वकीलों ने पथराव कर दिया है। पथराव में कुछ पुलिस वालों को भी चोट लगी है।

Advertisement

संजीव जीवा मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग से जुड़ा था। विधायक कृष्णानंद राय और ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या में संजीव जीवा का नाम आया था। हालांकि कृष्णानंद राय की हत्या में बरी हो गया था। संजीव को पश्चिमी यूपी का सबसे खूंखार अपराधी बताया जाता है। उसे कुछ दिनों से लखनऊ की जेल में रखा गया था। यहीं से एक मामले में पेशी के लिए लाया गया था। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से ही संजीव माहेश्वरी ने अपनी जान को खतरा जताया था।

Advertisement

भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या में भी जीवा शामिल था। द्विवेदी की 10 फरवरी 1997 को लोहाई रोड पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सीबीआई ने लखनऊ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। 17 जुलाई 2003 को सीबाईआई कोर्ट ने पूर्व विधायक विजय सिंह व जनपद शामली के गांव आमदपुर निवासी शूटर संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

Advertisement

संजीव की पत्नी पायल ने 2021 में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर अपने पति की पेशी के दौरान हत्या की साजिश का आरोप लगाते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button