छत्तीसगढ़बिलासपुर

संभागीय सम्मेलन मे  विचार, मंथन और नसीहत का मिला डोज,गुटबाजी छोड़ योजनाओं पर मिलकर करें फोकस, जनता से मिले- मुख्यमंत्री..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले मे आयोजित संभागीय सम्मेलन मे कांग्रेस के प्रदेश संगठन ने पार्टी नेताओं जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को नसीहत दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुटबाजी और मनमुटाव दूर कर सत्ता बरकरार रखने प्रेरित किया

Advertisement

बिलासपुर मे बुधवार को हुए काँग्रेस के संभागीय सम्मेलन मे पार्टी का जनाधार बनाये रखने पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री समेत संगठन के तमाम नेताओं ने शासन की योजनाओं के बूते कार्यकताओं को जनता की नब्ज टटोलने कहा. संभाग के आठ जिलों के अध्यक्ष और सभी विधायकों को बोलने का अवसर दिया जिसमें प्रमुख रूप से कार्यकर्ताओं को पर्याप्त तव्वजो नहीं देने की बात सामने आयी है.

Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार की नीतियों के कारण निजी नुकसान के बजाय जनता को हुए फायदे पर फोकस करने की सलाह दी और कहा हमारे लिए जनाधार जरूरी है इसके लिए हर मतदाता तक पहुंचना होगा. मनमुटाव छोड़े और गुटबाजी से परे होकर आगामी विधानसभा चुनाव मे फिर से जीत हासिल करने पर काम करें.

Advertisement

सीएम ने कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें चुनाव की जिम्मेदारी सौपने की बात कही. संगठन और सरकार में तालमेल पर बोलते हुए प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने सभी को अपने स्तर पर प्रदेश संगठन से मिला दायित्व निभाने सलाह दी.उन्होंने कहा हमारे लिए एक एक वोट का महत्व है और इसके लिए मतदाता सूची पर बारीकी से कम किया जाना चाहिए.

Advertisement

सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा हमें मतदाता से वोट मांगने का पहले से ज्यादा अधिकार बनता है क्योंकि बीते साढे 4 सालों में उनकी सरकार ने केवल जनता के लिए काम किया है. किसानों के अलावा सभी वर्गों से मिलकर बचे कार्यकाल मे कमी पूरा करने का अवसर है इस तरह पार्टी के प्रति लोगों मे विश्वास बना रहेगा.


सिम्स मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित संभागीय सम्मेलन में सरकार मे शामिल मंत्रियों ने अपने कामकाज में कार्यकर्ताओं की भूमिका को रेखांकित किया
इस सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत तमाम प्रदेश के बड़े नेता शामिल हुए . लगभग 5 घंटे तक चले इस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूरे संभाग के आठ जिलों से आए कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने अपनी बात रखी. इससे पहले पीसीसी के सभी बड़े पदाधिकारियों के साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री के साथ कुमारी शैलजा ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. .

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button