देश

राजौरी में LoC के पास मेजर ने बेस कैंप में की गोलबारी, कई सैनिक घायल

Advertisement

भारतीय सेना के मेजर रैंक के एक अधिकारी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक बेस कैंप में अपने साथी सैनिकों पर गोलियां चलाईं और ग्रेनेड फेंके। इस हमले में कुछ घायल हो गए। हिंदुस्तान टाइम्स को मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना की 48 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट में यह घटना हुई है। नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है और मेजर को पकड़ लिया गया है।

Advertisement

गुरुवार रात को रिपोर्ट दर्ज होने तक घटना की स्पष्ट जानकारी नहीं थी। दिल्ली या जम्मू में सेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था। अधिकारियों ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारी कुछ व्यक्तिगत मुद्दों को लेकर परेशान था। घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया है।

Advertisement

एक अधिकारी ने कहा, ”ऐसा माना जाता है कि मेजर ने यूनिट के कुछ सैनिकों पर गोलीबारी शुरू करने से पहले हवा में गोलियां चलाईं। ये सैनिक आतंकवाद विरोधी अभियानों में माहिर हैं।” एक दूसरे अधिकारी ने कहा, “गोलीबारी शुरू होने के बाद रेजिमेंटल चिकित्सा अधिकारी समेत कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मेजर ने उन्हें ग्रेनेड से निशाना बनाया।”

जम्मू क्षेत्र में इस साल दो बड़े आतंकी हमले हुए हैं। मई में राजौरी के कंडी वन क्षेत्र में एक आतंकी हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए थे और एक अधिकारी घायल हो गया था। संदेह है कि यह हमला आतंकवादियों के उसी समूह द्वारा किया गया था, जिसने अप्रैल में पुंछ में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला किया था और पांच सैनिकों की हत्या कर दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button