छत्तीसगढ़

बाइक हथियाने कर दी दोस्त की हत्या और जला दी लाश जानिए छत्तीसगढ़ में कहां का है मामला

जशपुर – जिले के पत्थलगांव क्षेत्र से पुलिस ने एक सनसनीखेज हत्या के वारदात खुलासा किया है। पत्थलगांव थाना क्षेत्र में एक युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। गुमशुदा युवक की खोज के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि युवक की हत्या की गई है।

Advertisement

मृतक का बाइक युवक की लाश तक पहुंचने का सुराग बना। बताया जा रहा है कि दोस्तों ने मिलकर मृतक की महंगी बाइक हथियाने के लिए गला घोटकर हत्या कर दी और उसकी लाश को मैनपाट की पहाड़ियों में छिपा दिया, फिर 5 दिन बाद पेट्रोल डालकर लाश को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले में हत्या के तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक पत्थलगांव निवासी इकबाल यादव उम्र 18 वर्ष पिता सनक यादव 17 जुलाई को अपने घर से निकला और वापस नहीं लौटा। परिजनों ने इकबाल को काफी ढूंढा लेकिन नहीं जब वो मिला तो परिजनों ने पुलिस की मदद लेने पत्थलगांव थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

Advertisement

पुलिस ने गुमशुदा युवक की तलाश शुरू की तो पता चला कि युवक की हत्या की गई है उसका कत्ल करने वाले कोई और नहीं बल्कि उसके दोस्त ही हैं। पुलिस ने मृतक इकबाल के संदिग्ध दोस्तों की धरपकड़ शुरू कर उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने सारा सच उगल दिया।

बाइक के लालच में उतारा मौत के घाट

आरोपियों ने बताया कि इकबाल ने नई बाइक खरीदी थी इस कारण उसे हथियाने के लिए दोस्तों ने साजिश के तहत इकबाल को उसके घर से बुलाकर फुलेता गांव लाया और उसके साथ छ: लोगों ने मिलकर खूब शराब पिया। शराब के नशे में इकबाल वही सो गया। दोस्तों की नियत बाइक पर पहले से थी और इतनी महंगी बाइक को देख कर उसे हथियाने के लालच इनको वहशी दरिंदा बना दिया।

दोस्तों ने बिना कुछ सोचे समझे शराब के नशे में इकबाल का गला घोंट निर्मम हत्या कर दी फिर उसकी लाश को बाइक से ही लादकर मैनपाट की पहाड़ियों में ले जा कर छिपा दिया। युवक जब सरगर्मी से खोजबीन की जा रही थी तो पकड़े जाने के भय से आरोपियों ने 5 दिन बाद पेट्रोल ले जाकर मृतक के शव के ऊपर डाला और उसे आग के हवाले कर दिया ताकि किसी को शक ना हो और उनका यह जघन्य वारदात को कोई पकड़ ना सके।

मर्डर कांड में नाबालिग समेत 16 आरोपी शामिल

Advertisement

पुलिस आरोपियों की कबूल नामा के पश्चात सभी तथ्यों की बारीकी से जांच कर रही है। बताया जा रहा कि इस मामले में 16 लोग शामिल थे। पुलिस ने अब तक 3 आरोपियों को पकड़ा है बाकी फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि मर्डरकांड को अंजाम देने में कुछ नाबालिग आरोपी भी शामिल थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button