play-sharp-fill
देश

VIDEO : जावेद हबीब ने पहले महिला के बालों में थूका… उसके बाद अब कह रहे हैं सॉरी

सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब एक महिला के सिर पर थूक कर उसके बाल काटने का वीडियो वायरल होने के बाद चौरतफा आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर नेटिजन्स की आलोचना और राष्ट्रीय महिला आयोग की फटकार के बाद जावेद हबीब ने अब एक वीडियो जारी कर माफी मांगी है। जावेद हबीब ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वो माफी मांगते नजर आ रहे हैं। जिसमें उन्होंने कहा है कि वर्कशॉप के दौरान ऐसी चीजें अक्सर लोगों के फन के लिए की जाती हैं। लेकिन अगर किसी को चोट लगी हो तो उसे ईमानदारी से खेद है माफ कर दीजिए।

Advertisement

अपने माफीनामे वाले वीडियो में जावेद हबीब कहते हैं, ‘मेरे सेमिनार के दौरान मेरे द्वारा बोले गए कुछ शब्दों और किए गए कामों ने कुछ लोगों को आहत किया है। मैं सिर्फ एक बात कहना चाहता हूं … ये पेशेवर वर्कशॉप है, जैसे कि हमारे पेशे के लोग इसमें भाग लेते हैं। जब ये सत्र बहुत लंबे हो जाते हैं, तो हमें उन्हें हास्यप्रद बनाना होता है। मैं क्या कह सकता हूं? यदि आप वास्तव में आहत हुए हैं, तो मैं अपने दिल की गहराइयों से माफी मांगता हूँ। प्लीज मुझे माफ कर दीजिए। मुझे माफ कीजिए।”

Advertisement

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के खिलाफ मामले में मुजफ्फरनगर में केस दर्ज भी हो गया है। जावेद ने एक सेमिनार में महिला के बालों में थूका था। जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिला ब्‍यूटिशियन की शिकायत पर मंसूरपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब पर यह मुकदमा महामारी अधिनियम संबंधी धाराओं में दर्ज किया गया है।

Advertisement

यह घटना आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन करती है। जिसके तहत सार्वजनिक रूप से थूकना कोविड महामारी के मद्देनजर एक दंडनीय अपराध है।

जावेद हबीब का ये वर्कशॉप उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में था। घटना मुजफ्फरनगर के हबीब की कार्यशाला में हुई थी। सामने आई कथित वीडियो में हेयर स्टाइलिस्ट को एक महिला के सिर पर उसके बालों को तैयार करते हुए थूकते देखा जा सकता है और यह कहते हुए सुना जा सकता है, “अगर पानी की कमी है, तो थूक का उपयोग करें।” वीडियो के बैकग्राउंड में दर्शकों को हंसते और तालियां बजाते हुए सुना जा सकता है।

महिला की पहचान खुद एक हेयरड्रेसिंग पार्लर की मालकिन पूजा गुप्ता के रूप में हुई है। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ब्‍यूटिशियन पूजा गुप्ता ने कहा, ”जावेद हबीब पूरे सेमिनार में घमंडी जैसा बर्ताव कर रहे थे। उन्होंने मुझे अपमानित करने के लिए मंच पर बुलाया था।”

गुरुवार (06 जनवरी) को जारी किए वीडियो ब्‍यूटिशियन पूजा गुप्ता ने कहा, ”मैंने जावेद हबीब की एक कार्यशाला में भाग लिया। उन्होंने मुझे मंच पर मुझे बाल कटवाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि अगर पानी नहीं है तो आप थूक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब से मैं सड़क किनारे नाई के पास बाल कटवाने जाऊंगा, लेकिन हबीब के पास नहीं जाऊंगी।”

बाद में न्यूज चैनलों से बात करते हुए पूजा गुप्ता ने कहा, ‘वह (जावेद हबीब) मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रहे थे। फिर उसने मेरे सिर को धक्का दिया, मैंने विरोध किया और कहा कि मुझे सर्वाइकल सिर दर्द की समस्या है। फिर उसने मेरे बालों पर दो बार थूका और कहा कि अगर तुम्हारे पार्लर में पानी नहीं है तो तुम थूक कर बाल काट सकती हो। मेरे पति वीडियो बना रहे थे। ‘मेरे पति के सामने ये सबकुछ किया गया। मेरे मंच से नीचे आने के बाद, हबीब के सहायक ने मुझे बताया कि वह मजाक कर रहे थे।”

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस से कथित वीडियो की सत्यता की जांच करने को कहा है। एनसीडब्ल्यू ने कहा, “आयोग ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और न केवल कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता है, बल्कि कानून/प्रक्रिया के अनुसार तत्काल कार्रवाई के लिए इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच के लिए मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप की भी मांग करता है।” अधिकारियों ने कहा कि एनसीडब्ल्यू हेयर स्टाइलिस्ट को सुनवाई के लिए नोटिस भी भेजेगा। देखिये वीडियो👇👇

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button