विदेश

हमास के हमले के बाद लाशों से पट गया इजरायल का गांव….10 फीसदी आबादी खत्म

Advertisement

हमास के आतंकियों ने इजरायल में घुसने के बाद जो कत्लेआम मचाया है उसे देखकर लोगों के दिल दहल गए। गाजा पट्ट् की पास स्थित किबुज बीरी में आतंकियों ने लोगों को चुन-चुनकर मारा। 1000 की आबादी वाले गांव में अब तक 100 से ज्यादा शव मिले हैं। वहीं एजेंसियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है। हमास के आतंकियों की दरिंदगी लोगों के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।

Advertisement

बता दें कि किबुज इजराल के दक्षिण में गाजा के पास स्थित गांव है। हमास के आतंकियों ने सबसे पहले इस गांव को निशाना बनाया था। इजरायल की राहत बचाव एजेंसी जाका ने मीडिया को बताया, आज हमारे वॉलंटियर किबुज बीरी पहुंचे थे। वहां का मंजर देखने वाला नहीं था। मारे गए लोगों से शव बिखरे थे। इनमें बहुत सारे अडल्ट, कुछ बच्चे और बुजुर्ग थे। इस नजारे को देखकर लोगों की रूह कांप गई।

Advertisement


बीरी की जनसंख्या 100 के करीब है। इसमें से 10 फीसदी को आतंकियों ने खत्म कर दिया। एजेंसियों का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा बड़ा भी हो सकता है। इसके अलावा हमास के आतंकियों ने म्यूजिक फेस्टिवल पर बड़ा हमला किया था। वहां करीब 300 लोगों को मार दिया था। इसके अलावा गाजा की सीमा पर आने जाने वाले लोगों को आतंकियों ने मार दिया या फिर किडनैप किया। आतंकियों ने महालाओं को भी किडनैप कर लिया।

इजरायल के पलटवार के बाद हमास बंधको को मार देने की धमकी दे रहा है। वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हमास को खत्म करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि इस हमले का ऐसा जवाब दिया जाएगा जो हमास कभी भूल नहीं पाएगा। इजरायल के साथ दुनिया के कई बड़े देश भी खड़े हैं। इनमें अमेरिका, फ्रांस, इटली, जर्मनी और यूके शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button