देश

VIFEO : बरेली में एसडीएम ने चैंबर में फरियादी को बनाया मुर्गा, डीएम ने तहसील से हटाया

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : यूपी के बरेली जिले के मीरगंज एसडीएम के चैंबर में फरियादी को मुर्गा बनाने का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने एडीएम प्रशासन से घटना की जांच कराई।

Advertisement

जांच में एसडीएम की लापरवाही सामने आई। डीएम ने लापरवाह एसडीएम उदित पंवार को मीरगंज से हटाकर जिला मुख्यालय से संबंद्ध कर दिया। डीएम ने डिप्टी कलेक्टर देश दीपक सिंह को मीरगंज एसडीएम की जिम्मेदारी दे दी।

Advertisement

मंडनपुर गांव का एक ग्रामीण शुक्रवार को गांव में स्थित शिव मंदिर के महंत भूपराम दास बाबा और सेवादार पप्पू लोधी के साथ तहसील पहुंचे। ग्रामीणों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर मंदिर के पास खाली जमीन की बाउंड्री कराने और टिनशेड डालने की मांग की।

ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया दूसरे समुदाय के लोग अपने त्योहारों पर मंदिर के पास खाली जमीन से ढोल बजाते हुए निकलते हैं। नई परंपरा डाली जा रही है। ग्रामीणों ने खाली जमीन श्मशान के रूप में दर्ज होने के राजस्व रिकार्ड भी दिखाए।

ग्रामीणों का आरोप है कि एसडीएम ने पप्पू लोधी को हड़काते हुए चैंबर में मुर्गा बनने को कहा। ग्रामीणों ने मुर्गा बनाने की वीडियो बना ली। बाद में आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसील गेट पर एसडीएम के खिलाफ नारेबाजी की।

डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एडीएम प्रशासन की जांच के आधार पर लापरवाही करने वाले एसडीएम को हटा दिया। उधर, एसडीएम का कहना है कि ग्रामीण पूर्व नियोजित योजना बनाकर मेरे ऑफिस में घुसा और स्वयं मुर्गा बना था।

बरेली डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने बताया, एसडीएम के चैंबर में एक व्यक्ति को अपमान जनक स्थिति में जमीन पर बैठाया गया था। वीडियो देखने के बाद मैंने एडीएम प्रशासन से जांच कराई। प्रारंभिक जांच में एसडीएम उदित पंवार की लापरवाही सामने आई है। एसडीएम को तहसील से हटाकर मुख्यालय संबंद्ध किया गया है।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button